class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समरसता दिवस के रूप में मनेगा राहुल गांधी का जन्मदिन

कांग्रेसी पार्टी महासचिव राहुल गांधी के जन्म दिन 19 जून को ‘समरसता दिवस’ मनायेंगे। युवा कांग्रेस और राष्ट्रीय छात्र संगठन स्कूटर, मोटरसाइकिल जुलूस निकालेगी। शहर की कई दलित बस्तियों में सहभोज होगा। प्याऊ लगाये जाएँगे। चिकित्सालयों में मरीजों को फल वितरित किये जाएँगे। यह जानकारी पार्टी के मीडिया प्रभाग के चेयरमैन व विधायक विवेक सिंह ने दी।

उन्होंने बताया कि कांग्रेस के सभी सहयोगी संगठन समरसता दिवस कार्यक्रम में बढ-चढ़कर हिस्सा लेंगे। विस्तृत कार्यक्रम भी जारी करते हुए विवेक सिंह ने बताया कि जिला मुख्यालयों के अलावा प्रदेश के सभी ब्लाकों में भी कांग्रेसी कार्यकर्ता दलित, शोषित, उपेक्षित और कमजोर वर्ग के लोगों के साथ मिलकर ‘समरसता दिवस’ मनाएँगे।

कांग्रेस द्वारा दलित कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी भी इस वर्ग के लोगों को दी जायेगी। उधर, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राजवीर सिंह ने बुधवार को पत्रकारवार्ता में कहा कि समरसता दिवस पर पश्चिम विधानसभा और मलिहाबाद में जुलूस निकाला जायेगा।

इन दोनों विधानसभा क्षेत्रों की दलित बस्तियों की समस्याएँ जानी जएँगी और उनको दूर कराने के लिए संघर्ष किया जायेगा। समरसता दिवस पर मलिहाबाद की दलित बस्तियों में सामूहिक भोज आयोजित किया गया है। जिसमें वह भी हिस्सा लेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समरसता दिवस के रूप में मनेगा राहुल का जन्मदिन