class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कानून तोड़ने वाले पुलिसकर्मी बख्से नहीं जाएंगेः आईजी

वर्दी पहनकर अधिकारों का गलत इस्तेमाल करने वाले पुलिस अधिकारी व कर्मचारी भी अपराधी हैं। दोषी पाए जाने पर ऐसे पुलिसवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। ताकि जनता जनार्दन का पुलिस पर से विश्वास न उठे। यह बात फरीदाबाद के नवनियुक्त आईजी पी.के.अग्रवाल ने हिन्दुस्तान संवाददाता से खास बातचीत में कही।

उन्होंने बताया कि फरीदाबाद रेंज में जनता और पुलिस के बीच समन्वय स्थापित करना ही उनकी पहली प्राथमिकता होगी। ताकि पुलिस को काम करने में कोई दिक्कत न हो और अपराधों पर काबू पाया जा सके।  अग्रवाल के मुताबिक रोजाना होने वाले अपराधों पर काबू पाने पर जोर रहेगा।

पुलिस की छवि सुधारने को लेकर उन्होंने बताया कि पुलिस विभाग में भी कुछ ऐसे लोग हैं जो समय-समय पर कानून तोड़ते रहते हैं। ऐसे लोगों को ट्रेनिंग दी जानी चाहिए। ताकि वह अपने काम के महत्व को समझ सकें। आमजन के साथ बेहतर संवाद स्थापित करें। उन्होंने अगाह किया है कि जो पुलिसकर्मी अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल करते पाए गए। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बेहतर पुलिस व्यवस्था के बारे में उन्होंने बताया कि शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को जमीनी स्तर पर काम करने की जरुरत है। स्थानीय लोगों की मदद से अपराध पर बेहतर तरीक से काबू पाया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कानून तोड़ने वाले पुलिसकर्मी बख्से नहीं जाएंगेः आईजी