फोटो गैलरी

Hindi Newsचौबिस घंटे सड़क पर दौड़ेंगी पुलिस लेपर्ड गाडियां

चौबिस घंटे सड़क पर दौड़ेंगी पुलिस लेपर्ड गाडियां

शहर में क्राइम कंट्रोल करने के लिए नोएडा पुलिस ने अब नया तरीका इजात किया है। सड़कों पर अब 24 घंटे लेपर्ड गाड़ियां दौड़ेंगी ताकि बदमाशों पर लगाम कसी का जा सके। एसएसपी अशोक कुमार सिंह ने पुलिस कंट्रोल...

चौबिस घंटे सड़क पर दौड़ेंगी पुलिस लेपर्ड गाडियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Jun 2009 10:29 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर में क्राइम कंट्रोल करने के लिए नोएडा पुलिस ने अब नया तरीका इजात किया है। सड़कों पर अब 24 घंटे लेपर्ड गाड़ियां दौड़ेंगी ताकि बदमाशों पर लगाम कसी का जा सके। एसएसपी अशोक कुमार सिंह ने पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि जिले में दौड़ने वाली पवन गाड़ियों का नाम परिवर्तन कर सभी दो पहिया वाहनों को लेपर्ड नाम दे दिया गया है।

प्रत्येक लेपर्ड पर दो पुलिसकर्मी तैनात होंगे और दो-दो शिफ्टों में डयूटी करेंगे। सभी लेपर्ड के पास वायरलेस सेट और हथियार के साथ-साथ रजिस्टर होगा ताकि शहर में घटना की सूचना मिलने पर उसे नोट किया जा सके। उन्होंने बताया कि अभी तक लेपर्ड और पवन थाने से गर्वन होती थी लेकिन नई व्यवस्था के तहत सभी गाड़ियां पुलिस कंट्रोल रूम से मिले निर्देशों पर संचालित होगी। सभी लेपर्ड की डयूटी सुबह सात बजे से शुरू होगी और 24 घंटे दो शिफ्टों में सड़कों पर दौड़ेंगी। इनकी मॉनिटरिंग के लिए संबंधित क्षेत्रों के सीओ आकस्मिक निरीक्षण करेंगे। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंनें बताया कि ट्रेनिंग ले चुके जिन पुलिसकर्मियों को बर्खाश्त कर दिया गया था उनमें से 47 को दोबारा 20 दिन की ट्रेनिंग देकर मैनपॉवर के रूप में प्रयोग किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि शहर में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं से निपटने के लिए रविवार से ग्रामीण क्षेत्रों में किराए पर रहने वाले किराएदारों का सत्यापन कराया जाएगा। ताकि घटना होने पर प्रभावी कारवाई की जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें