फोटो गैलरी

Hindi Newsएक जुलाई से खत्म हो जाएंगे सभी व्यापार कर चेक पोस्ट

एक जुलाई से खत्म हो जाएंगे सभी व्यापार कर चेक पोस्ट

प्रदेश में वैट लागू होने के बाद अब 30 जून को चल रही सभी व्यापार कर चेक पोस्टों का अस्तित्व  समाप्त हो जाएगा। इसी कड़ी में गाजियाबाद में चल रही तीन चेक पोस्ट पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। इसके साथ...

एक जुलाई से खत्म हो जाएंगे सभी व्यापार कर चेक पोस्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Jun 2009 09:18 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में वैट लागू होने के बाद अब 30 जून को चल रही सभी व्यापार कर चेक पोस्टों का अस्तित्व  समाप्त हो जाएगा। इसी कड़ी में गाजियाबाद में चल रही तीन चेक पोस्ट पूरी तरह समाप्त हो जाएगी। इसके साथ व्यापारियों के माल पर निगरानी रखने के लिए चल रही दस मोबाइल टीमों को बढ़ाकर 14 तक किया जा सकता है।

वाणिज्य कर के एडीशनल कमिश्‍नर रामपास सिंह के मुताबिक इस संबंध में शासन का आदेश मिल चुका है। 30 जून के बाद जिलों में चल रही लोनी, विजयनगर व मोहननगर तथा इससे से संबंधित टीपी नगर के चेक पोस्ट पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी।

शासन के निर्देश पर दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों को प्रदेश की सीमा पार करने के लिए बहती जारी कराने की अंतिम तिथि 25 जून रखी गई है। इसके बाद कोई बहती जारी नहीं की जाएगी। बहती को 30 जून तक खारिज कराया जा सकता है।
इसके साथ ही व्यापारियों को माल पर निगरानी रखने के लिए मोबाइल यूनिटों को ज्यादा अधिकार दिए जाएगे। जिले में चल रही रही दस मोबाइल यूनिट को बढ़ाकर 14 तक किया जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें