class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पूर्वी दिल्ली में हाट बनाने की योजना, पर्यटन को बढ़ावा

मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा है कि राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए जगहों का चयन कर रही है। दिल्ली के हर जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हो इसकी कोशिश की जाएगी। ग्रामीण क्षेत्र में पर्यटन को लेकर विकसित करने की फिलहाल कोई योजना नहीं है और न ही पेइंग गेस्ट हाऊस चलाने की योजना है।

मुख्यमंत्री बजट सत्र के तीसरे दिन बुधवार को सदन में सदस्यों के प्रश्नों का जवाब दे रही थी। सत्य प्रकाश राणा ने राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान गांव में पर्यटन से संबंधित सवाल पूछा था। दीक्षित ने कहा कि हवाई अड्डे के आसापस के ग्रामीण इलाकों में पेइंग गेस्ट स्कीम पर विचार किया जा सकता है।

सरकार इस ओर ध्यान देगी कि ब्रेड एंड ब्रेकफास्ट स्कीम के तहत इसे कैसे लाया जा सकता है। पर्यटन से संबंधित अन्य सदस्यों द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए दीक्षित ने कहा कि सरकार ने भलस्वा सैन्ट्री लैंडफील्ड के किनारों को हराभरा बनाने की दिशा में कदम उठाए हैं।

  दिल्ली हाट के निर्माण के संबंध में उन्होंने कहा कि केवल ढांचा को तैयार कर देना ही काफी नहीं है, उसमें सुविधा भी मुहैया कराना और लोगों की पहुंच को बनाना भी आवश्यक है। भविष्य में पूर्वी दिल्ली में भी हाट बनाने की योजना है

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राष्ट्रमंडल के दौरान हर जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रम