class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीम इंडिया का ऐलान, सचिन को आराम

टीम इंडिया का ऐलान, सचिन को आराम

सचिन तेंदुलकर और जहीर खान को वेस्टइंडीज के खिलाफ 26 जून से शुरू हो रही एकदिवसीय श्रंखला के लिए आराम दिया गया है जबकि तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को घोषित 16 सदस्यीय टीम में चार साल बाद वापसी की।


अंगूठे की चोट के कारण सुरेश रैना के नाम पर विचार नहीं किया गया जबकि बीसीसीआई सचिव एन Þश्रीनिवास द्वारा बुधवार को घोषित टीम से इरफान पठान को बाहर कर दिया गया। दिल्ली के तेज गेंदबाज नेहरा के अलावा तमिलनाडु के बल्लेबाजों मुरली विजय और एस बद्रीनाथ को भी चार मैचों की श्रंखला के लिए टीम में शामिल किया गया है जिसके लिए भारतीय टीम लंदन से सीधे रवाना होगी।
मुंबई के आलराउंडर अभिषेक नायर टीम में एकमात्र नया चेहरा है। टीम की कमान महेंद्र सिंह धोनी के हाथ में होगी जबकि युवराज सिंह उपकप्तान बने रहेंगे।


कंधे की चोट के कारण टी20 विश्व कप से हटने वाले वीरेंद्र सहवाग के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया। श्रीनिवासन ने कहा कि अंगूठे की चोट के कारण रैना के नाम पर चयन के लिए विचार नहीं किया गया। उन्हें दो हफ्ते के आराम की सलाह दी गई है।

टीम इस प्रकार है:
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), युवराज सिंह, गौतम गंभीर, रोहित शर्मा, हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझ, यूसुफ पठान, मुरली विजय, एस बद्रीनाथ, आरपी सिंह, प्रवीण कुमार, इशांत शर्मा, अभिषेक नायर, आशीष नेहरा, रविंद्र जडेजा और दिनेश कार्तिक।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:टीम इंडिया का ऐलान, सचिन को आराम