class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पानी को लेकर कलक्ट्रेट में किया ग्रामीणों ने प्रदर्शन-

विकासखण्ड जखोली की भरदार पट्टी के विभिन्न गांवों के लोगो ने बुधवार को जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया। ग्रामीणों की मांग है कि दिसम्बर माह से भरदार क्षेत्र में लोग पानी के लिए तरस रहे हैं किंतु जल संस्थान, जल निगम व प्रशासन ग्रामीणों की समस्या का समाधान नहीं कर रहा है। आक्रोशित ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को दिए ज्ञापन में शीघ्र क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति की मांग की है।


बुधवार को भरदार क्षेत्र के कालाखाल ग्राम सभा के सकन्याणा, वज, ग्वाड़ीखाल, कीला, मठियाणाखाल सहित कई गांवों के दो दजर्न से अधिक महिला एवं पुरुषों ने जिला कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को अवगत कराते हुए कहा कि क्षेत्र की पेयजल समस्या हेतु ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री, पेयजल मंत्री, गढ़वाल आयुक्त, जिला प्रशासन व जल संस्थान को कई बार लिखित रुप से अवगत करा दिया गया है किंतु इन गांवो में पेयजल संकट का समाधान नहीं किया ज रहा। उन्होने कहा कि प्राकृतिक स्रोत सूखने के कारण क्षेत्र भंयकर पेयजल संकट से जूझ रहा है। ग्रामीणों ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि दिसम्बर माह से पेयजल संकट से जूझ रहे क्षेत्र के लिए कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है। ग्रामीणों ने सड़क से जुड़े क्षेत्रों में टैंकरों एवं अन्य गांवो में खच्चरों के माध्यम से पानी मुहैया कराने की मांग की है।

उन्होने कहा कि यदि ग्रामीणो की मांग पर जल्द कार्यवाही नहीं कि गयी तो ग्रामीण आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। इस दौरान उप जिलाधिकारी जगदीश लाल ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पेयजल विभाग से वार्ता के बाद ग्रामीणों की समस्या का समाधान किया जाएगा। इधर ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट के बाद जल संस्थान व जल निगम कार्यालय में जाकर उक्त विभागो से क्षेत्र में पर्याप्त पानी मुहैया कराने की मांग की। प्रदर्शन करने वालो में मदन लाल, राजेन्द्र सिंह, चेतन सिंह, सरोजनी, पवन प्रकाश, रामेश्वरी देवी, हर्षी देवी सहित कई महिलाएं एवं पुरुष शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पानी को लेकर कलक्ट्रेट में किया ग्रामीणों ने प्रदर्शन-