class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय मूल के केन बने टैक्सास के उप-मेयर

भारतीय मूल के केन बने टैक्सास के उप-मेयर

भारतीय मूल के एक अमेरिकी नागरिक को टेक्सास के स्टैफोर्ड शहर का उप मेयर नियुक्त किया गया है। वह समुदाय के पहले ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें किसी अमेरिकी राज्य में इस पद पर नियुक्त किया गया है।

केन मैथ्यू को सर्वसम्मति से टेक्सास के स्टैफोर्ड शहर का प्रोटेम मेयर और उप मेयर नियुक्त किया गया है। मैथ्यू ने कहा, "मैं सभी स्तरों पर स्वच्छ एवं कार्यकुशल प्रशासन देखना चाहता हूं। स्वामी विवेकानंद, महात्मा गांधी और मदर टेरेसा मेरे आदर्श हैं।"

उन्होंने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री से भी वह प्रेरित हैं। उन्होंने यह भी बताया, "मैं भारत के रक्षा मंत्री एके एंटनी जैसे विरल राजनेता को भी जीवंत उदाहरण के तौर पर देखता हूं कि लोक सेवक को किस तरह का होना चाहिए।"

मदुभाषी मैथ्यू मूल रूप से मुंबई के हैं और उन्होंने बंबई विश्वविद्यालय से स्नातक और डेट्रॉयट से एमबीए की डिग्री हासिल की है। दूसरी बार स्टैफोर्ड शहर के सिटी काउंसिल पद पर विराजमान मैथ्यू ने कहा कि प्रोटेम मेयर के रूप में स्टैफोर्ड शहर के लोगों की सेवा करने का उन्हें गौरव प्राप्त होगा। स्टैफोर्ड शहर फोर्ट बेंड काउंटी में स्थित है जहां करीब 20 हजार लोग रहते हैं। इनमें आठ फीसदी भारतीय लोगों सहित कुल 20 फीसदी एशियाई मूल के लोग हैं।

मेयर की अनुपस्थिति में प्रोटेम मेयर उनके कार्यों को देखते हैं और मेयर का कार्य करते हुए परिषद में सभी मुद्दों पर वोट का अधिकार रखते हैं। स्टैफोर्ड टेक्सास राज्य का एकमात्र शहर है जहां संपत्ति कर नहीं लगता। फॉर्च्यून पत्रिका ने इस शहर को अमेरिका के 40 हजार शहरों में से रहने और व्यवसाय करने के लिए एक बेहतर शहर बताया।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय मूल के केन बने टैक्सास के उप-मेयर