class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

16 पुलिस अधिकारियों का तबादला

उत्तर प्रदेश सरकार ने कल देर रात भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 16 अधिकारियों का तबादला कर दिया।
 
आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि एके जैन लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (पीएसी) को मुख्यमंत्री सुरक्षा में तैनाती की गई है। पुलिस महानिरीक्षक (प्रशासन) आनंद कुमार को पुलिस महानिरीक्षक (गृह सचिव) बनाया गया है। 

झांसी परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक बद्रीप्रसाद सिंह को आगरा का पुलिस उपमहानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि गोरखपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभय कुमार प्रसाद को इलाहाबाद पुलिस मुख्यालय में पुलिस उपमहानिरीक्षक के पद पर तैनात किया गया है। पुलिस उपमहानिरीक्षक (दूरसंचार)  लखनऊ की नीरा रावत को कानपुर का पुलिस उपमहानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि कानपुर के पुलिस उपमहानिरीक्षक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरिराम शर्मा को श्रीमती रावत के स्थान पर भेजा गया है।
 
पीएसी सेक्टर आगरा के पुलिस उपमहानिरीक्षक वाईके पचौरी को इसी पद पर देवीपाटन परिक्षेत्र गोण्डा भेजा गया है जबकि देवीपाटन परिक्षेत्र गोण्डा के पुलिस उपमहानिरीक्षक आनंद स्वरुप को श्री प्रसाद के स्थान पर गोरखपुर भेजा गया है। पुलिस महानिदेशक मुख्यालय पर तैनात पुलिस अधीक्षक लालजी शुक्ला को इसी पद पर बहराइच भेजा गया है जबकि 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद में सेनानायक के पद पर तैनात आरके स्वर्णकार को अम्बेडकरनगर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
 
मथुरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ए सतीश गणेश को 43वीं वाहिनी पीएसी एटा भेजा गया है जबकि अम्बेडकर नगर के पुलिस अधीक्षक बी.डी.पाल्सन को श्री गणेश के स्थान पर मथुरा भेजा गया है। 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद में तैनात सेनानायक कृष्ण मोहन को शाहजहांपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है जबकि शाहजहांपुर की पुलिस अधीक्षक श्रीमती बीना भूकेश को श्री मोहन के स्थान पर गाजियाबाद भेजा गया है तथा बहराइच के पुलिस अधीक्षक ओ.पी. सागर को 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ में तैनात किया गया है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:16 पुलिस अधिकारियों का तबादला