class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 12 रन से हराया

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 12 रन से हराया

खिताब की दौड़ से बाहर होने के बाद प्रतिष्ठा बचाने के लिये उतरा भारत चोटी के बल्लेबाजों की एक और असफलता से दक्षिण अफ्रीका के हाथों मंगलवार को यहां 12 रन की हार के साथ आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप के सुपर आठ में सांत्वना जीत दर्ज करने में भी नाकाम रहा।

ट्रेंटब्रिज की स्पिन लेती पिच पर भारतीय स्पिनरों ने कमाल दिखाया लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के बल्लेबाज भी स्पिन जल में फंस गये और इस तरह से पिछले चैंपियन को सुपर आठ में बिना जीत दर्ज किये ही बैरंग स्वदेश लौटना होगा

दक्षिण अफ्रीका की इस जीत के नायक एबी डिविलियर्स और जोहान बोथा रहे। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिये उतरा दक्षिण अफ्रीका पांच विकेट पर 130 रन ही बना पाया। उसकी तरफ से डिविलयर्स ने 51 गेंद पर सात चौकों की मदद से 63 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

गौतम गंभीर (21) और रोहित शर्मा (29) ने पहले विकेट के लिये 48 रन जोड़कर भारत को अच्छी शुएआत दिलायी लेकिन 21 रन के अंदर पांच विकेट गंवाने से टीम गहरे संकट में फंस गयी। युवराज सिंह (25) ने आस बंधाये रखी लेकिन उनके आउट होते ही भारत कम लक्ष्य का बचाव नहीं कर पाया और आठ विकेट पर 118 रन ही बना पाया।

बोथा ने 16 रन देकर तीन विकेट लिये। दक्षिण अफ्रीका इस जीत से ग्रुप ई में पहले नंबर पर रहा और अब वह पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान से भिड़ेगा जबकि दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 12 रन से हराया