class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

न्यूजीलैंड को आसानी से हरा श्रीलंका सेमीफाइनल में

न्यूजीलैंड को आसानी से हरा श्रीलंका सेमीफाइनल में

अबूझ स्पिनर अजंता मेंडिस की रहस्यमय गेंदबाजी को समझ पाने में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की नाकामी का फायदा उठाते हुए श्रीलंका मंगलवार को यहां पूरी धमक के साथ ट्वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गया।

श्रीलंका ने सुपर आठ चरण में ग्रुप-एफ के अंतिम मुकाबले को जीतने के लिए किवी टीम के समक्ष 159 रनों का लक्ष्य रखा था। लेकिन मेंडिस ( नौ रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 17 ओवरों में सिर्फ 110 रनों पर ही समेट दिया।

इस मैच को 49 रनों के बडे अंतर से जीतकर श्रीलंका अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहा और सेमीफाइनल में बिना किसी जद्दोजहद के पहुंच गया। अगर न्यूजीलैंड इस मैच में बडे अंतर से जीत दर्ज करता तो वह बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में पहुंच सकता था लेकिन श्रीलंकाई टीम ने इसकी नौबत ही नहीं आने दी। पाकिस्तान दो मैचों में जीत के साथ इस ग्रुप से सेमीफाइनल की राह पहले ही बना चुका है।

न्यूजीलैंड ने 159 के लक्ष्य का जब पीछा करना शुरू किया तो ब्रैंडन मैकुलम और ऐरान रेडमंड ने उसे तेज शुरूआत दी। लेकिन मैकुलम ने दो चौकों की मदद से 10 रन ही बनाए थे कि वह युवा गेंदबाज इसिरू उदाना की चालाकी का शिकार होकर तीसरे ओवर में पैवेलियन लौट गए। पांचवे ओवर में रेडमंड भी 13 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के के सहारे 23 रन बनाकर मिडविकेट पर कैच हो गए

इसके बाद मार्टिन गप्टिल ने रास टेलर के साथ मिलकर पारी संभालने की कोशिश की लेकिन मेंडिस ने टेलर (08) को स्टंप आउट करा दिया। इसी ओवर में स्काट स्टायरिस जैसे अनुभवी बल्लेबाज को भी मेंडिस ने अपने स्पिन जाल में फंसाते हुए बोल्ड कर दिया। एक ही ओवर में टेलर और स्टायरिस जैसे बल्लेबाजों को गंवाने से न्यूजीलैंड की लय बिगड गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:न्यूजीलैंड को आसानी से हरा श्रीलंका सेमीफाइनल में