class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेशक बाहर बैठूं, पर बागान से नहीं खेलूंगा: बाइचुंग भूटिया

बेशक बाहर बैठूं, पर बागान से नहीं खेलूंगा: बाइचुंग भूटिया

भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान बाइचुंग भूटिया ने साफ किया कि वह मोहन बागान के लिए खेलने की जगह 12 महीने तक बिना वेतन के बाहर बैठना पसंद करेंगे। मोहन बागान के कुछ अहंकारी और प्रचार के दीवाने अधिकारियों द्वारा भूटिया के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है।

बागान के बिना वेतन के छह माह का निलंबन लगाने के बाद पहली बार संवाददाताओं से बात करते हुए भूटिया ने इस घटना को संबंधित अधिकारियों के खिलाफ संघर्ष करार दिया ना कि क्लब के खिलाफ। बागान के महासचिव अंजन मित्रा का नाम लिए बगैर भूटिया ने कहा, ‘मैं यह बिल्कुल साफ कर देना चाहता हूं कि यह लड़ाई मोहन बागान के खिलाफ नहीं है। यह उन एक या दो अहंकारी या प्रचार के दीवाने अधिकारियों के खिलाफ है जो क्लब चला रहे हैं और जिन्हें मुझसे निजी दिक्कत है।

भूटिया को 14 मई को मित्रा ने कड़े शब्दों में कारण बताओ नोटिस भेजा था कि यह स्टार स्ट्राइकर टीवी रिएलिटी शो जैसी अन्य गतिविधियों से काफी अधिक जुड़ा हुआ था और क्लब के लिए समर्पित नहीं था। भूटिया ने कहा, ‘मेरा रिएलिटी शो में हिस्सा लेना इसका कारण नहीं था, क्योंकि जब मुङो पत्र भेज गया तो मैंने डांस कार्यक्रम में ढाई महीने का समय बिता लिया था जिसके लिए मैंने स्वीकृति ली थी।’

उन्होंने कहा कि क्लब ने ढाई महीने के दौरान उनके कार्यक्रम में भाग लेने पर कभी आपत्ति नहीं जतायी, लेकिन जब वह जलपाईगुड़ी में प्रदर्शनी मैच में नहीं खेले तो उन्हें सजा दे दी। भूटिया ने कलकत्ता खेल पत्रकार क्लब में संवाददाताओं से कहा, ‘यह पूरा मामला काफी आगे बढ़ गया है। क्या यह सब कुछ एक प्रदर्शनी मैच के कारण हुआ। मुझे नहीं पता कि इस मैच को इतनी अहमियत क्यों दी गई।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बेशक बाहर बैठूं, पर बागान से नहीं खेलूंगा: बाइचुंग भूटिया