फोटो गैलरी

Hindi Newsयूएई में होंगे पाक के विश्‍व कप मैच

यूएई में होंगे पाक के विश्‍व कप मैच

अबु धाबी और दुबई पाकिस्तान के 2011 विश्‍व कप मैचों की मेजबानी कर सकते हैं क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से ऐसे प्रस्ताव का इंतजार कर रहा है। संयुक्त अरब अमीरात ने...

यूएई में होंगे पाक के विश्‍व कप मैच
एजेंसीWed, 17 Jun 2009 12:15 AM
ऐप पर पढ़ें

अबु धाबी और दुबई पाकिस्तान के 2011 विश्‍व कप मैचों की मेजबानी कर सकते हैं क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से ऐसे प्रस्ताव का इंतजार कर रहा है। संयुक्त अरब अमीरात ने अप्रैल-मई में अबु धाबी और दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे की मेजबानी भी की थी।

सोमवार को लॉर्डस में आईसीसी और चारों मेजबानों के प्रतिनिधियों की बैठक में इससे इनकार नहीं किया गया कि इन दोनों शहरों में विश्‍व कप के मैच हो सकते हैं। आईसीसी प्रमुख डेविड मोर्गन ने कहा, मैचों को तीन अन्य मेजबान देशों में कराने का भी विकल्प है लेकिन हमने पाक के कुछ मैच पांचवें देश में कराने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है।

आईसीसी डेवलपमेंट इंटरनेशनल (आईसीसी की व्यावसायिक इकाई) के पिछले फैसले के मुताबिक पाक किसी मैच की मेजबानी नहीं करेगा लेकिन मोर्गन ने कहा कि आईडीआई इस पर फिर विचार करेगा। उन्होंने कहा, अगर सब मैचों के लिए नहीं तो भारतीय उपमहाद्वीप में होने वाले अधिकांश मैचों के लिए हमारी रणनीति तैयार है।

भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड पाक को 2011 विश्व कप मैचों की मेजबानी फीस के तौर पर एक करोड़ पांच लाख डॉलर देने को राजी हो गये हैं। पाक अगर एक भी मैच की मेजबानी नहीं करता है तो भी उसे यह राशि मिलेगी। आईडीआई के पिछले फैसले के मुताबिक पाक मैचों की मेजबानी नहीं करेगा लेकिन पीसीबी फिर भी मेजबान रहेगा और उसे 14 मैचों की फीस दी जाएगी।

हर मेजबान को हर मैच पर गारंटी राशि के तौर पर 7,50,000 डॉलर दिये जाएंगे। सह मेजबान बांग्लादेश, भारत और श्रीलंका राजी हो गये हैं कि अगर पाक के 14 मैचों में से वे किसी भी मैच की मेजबानी करते हैं तो वे इसके लिए फीस नहीं मांगेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें