class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सातवीं बोगी के चार चक्के पटरी से उतरे, यार्ड में दो घंटे तक बाधित रहा आवागमन

कैंट स्टेशन यार्ड में मंगलवार को बरेली एक्सप्रेस के चार चक्के पटरी से उतर गए। अफसरों की मानें तो घटना का कारण प्वाइंट में खराबी रही है। वहीं सूत्रों का कहना है कि जिस लूप लाइन से होकर ट्रेन यार्ड की ओर जा रही थी उसी लाइन पर दूसरी ओर से शटल इंजन आ रहा था। यह तो संयोग था कि अचानक बोगी पटरी से उतर गई और चालक को इंजन के आने का संकेत सिग्नल प्वाइंट के जरिए संकेत मिल गया, वरना हादसा तय था। 

दुर्घटना के चलते दो घंटे तक यार्ड में ट्रेनों की धुलाई-सफाई का कार्य बाधित रहा। इस दौरान यार्ड की ओर जाने वाली ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित रहा। 4236 डाउन बरेली एक्सप्रेस ट्रेन अपने निर्धारित समय से स्टेशन पहुंची थी। पूर्वाह्न् 9.05 मिनट पर यार्ड में धुलाई के लिए जाते समय अचानक इंजन के सातवें नंबर की बोगी के चार चक्के पटरी से उतर गए। दुर्घटना के कारण दस फुट तक की पटरी व स्लीपर ध्वस्त हो गए।

चालक ने घटना की जनकारी वाकी-टाकी से अफसरों को दी। सूचना पर स्टेशन मैनेजर आरएस दुबे, उपस्टेशन अधीक्षक डीके सिंह, यार्ड अधीक्षक आरबी दुबे सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। बाद में क्रेन के जरिए बोगी को पूर्वाह्न् 11. 50 उठाकर पटरी पर लाया गया। इस दौरान यार्ड में खड़ी काशी विश्वनाथ, मरुधर एक्सप्रेस आदि की धुलाई-सफाई का कार्य बाधित रहा।

वहीं महानगरी सहित अन्य ट्रेनों का आवागमन भी प्रभावित हुआ। सूत्रों की मानें तो जिस स्थान पर बोगी पटरी से उतरी, वहां पहले भी आधा दजर्न दुर्घटनाएं हो चुकी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पलटने से बची बरेली एक्सप्रेस