class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेटली ने भाजपा महासचिव पद से इस्तीफा दिया

जेटली ने भाजपा महासचिव पद से इस्तीफा दिया

भारतीय जनता पार्टी में पिछले कुछ दिनों से चल रहे अंदरुनी कलह के बीच वरिष्ठ नेता अरुण जेटली ने पार्टी के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के प्रभारी श्याम जाजू ने जेटली के इस्तीफे की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि पार्टी में एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत है। जेटली चूंकि राज्यसभा में विपक्ष के नेता है इसलिए उन्होंने पार्टी महासचिव पद से इस्तीफा दिया है। जिसे पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने स्वीकार कर लिया है।

सूत्रों ने बताया कि जेटली के इस्तीफे को वर्तमान पार्टी के कथित अंदरुनी कलह के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए और फिलहाल वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता पद पर बने रहेंगे।

लोकसभा चुनाव में अनपेक्षित हार के बाद भाजपा में चुनाव के हार के कारणों की समीक्षा करने की मांग उठ रही है और इसको लेकर वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह तथा यशवंत सिन्हा ने सार्वजनिक रुप से आवाज उठाई है। इन नेताओं ने हिन्दुत्व और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के हस्तक्षेप को चुनाव में हार के कारणों में एक बताया है।

अगले सप्ताह पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 20-21 जून को हो रही है जिसमें चुनाव में पार्टी की हार की समीक्षा के साथ साथ पार्टी के संगठनात्मक मसलों पर भी विचार विमर्श किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जेटली ने भाजपा महासचिव पद से इस्तीफा दिया