class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नेतन्याहू का बयान सकारात्मक कदम : ओबामा

नेतन्याहू का बयान सकारात्मक कदम : ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति ओबामा ने फिलस्तीन देश की स्थापना के बारे में इस्रायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के भाषण की सराहना करते हुए इसे सकारात्मक कदम बताया। नेतन्याहू ने अपने भाषण में सशर्त फिलस्तीन की स्थापना की वकालत की है ।

ओबामा ने कल ओवल आफिस में इतालवी प्रधानमंत्री सिल्वियो बेरलुस्कोनी से मुलाकात के बाद कहा, मेरे अनुसार यह महत्वपूर्ण है कि भाषण के एक दिन बाद स्थिति का तत्काल आकलन न किया जाए।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि जब भी कभी कोई इजरायली प्रधानमंत्री कोई बयान जारी करता है तो दूसरी तरफ तत्काल उस पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दी जाती है। यदि दूसरी ओर कोई बयान जारी होता है तो इजरायल में भी अक्सर उसे नकारात्मक रूप में लिया जाता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कुल मिलाकर मेरा मानना है कि इजरायली प्रधानमंत्री का भाषण एक सकारात्मक कदम है।

ओबामा ने कहा कि इस मामले को लेकर बहुत सी शर्तें हैं। सुरक्षा को लेकर इजरायली शर्तों तथा संप्रभुता को लेकर फिलस्तीनी शर्तों का समाधान वार्ता के जरिए निकाला जा सकता है । उन्होंने कहा कि हम जो देख रहे हैं, वह यह है कि संभवतः अब गंभीर स्तर पर बातचीत शुरू की जा सकती है। अमेरिकी दबाव के हफ्तों बाद नेतन्याहू ने रविवार को पहली बार विसैन्यीकृत देश के रूप में फिलस्तीन की स्थापना का समर्थन किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नेतन्याहू का बयान सकारात्मक कदम : ओबामा