class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आयरलैंड को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा

आयरलैंड को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा

गप उपविजेता पाकिस्तान ने ट्वेंटी-20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बेहद अहम मैच में आज यहां आयरलैंड को किसी भी तरह का उलटफेर करने का मौका नहीं दिया और 39 रनों की आसान जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली।

इस जीत से पाकिस्तान सुपर आठ चरण के ग्रुप-एफ में शीर्ष स्थान पर रहा और सेमीफाइनल में उसकी जगह पक्की हो गई। इस ग्रुप से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम का फैसला मंगलवार को होगा जब श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी।

पाकिस्तान की इस जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल के शानदार अर्धशतक (57) और स्पिनर सईद अजमल की धारदार गेंदबाजी ( 19 रन पर चार विकेट) का अहम योगदान रहा। अकमल ने विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखाते हुए आयरलैंड के दो बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया। इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें "मैन आफ द मैच" भी चुना गया।

पाकिस्तान ने अकमल के अर्धशतक की मदद से पांच विकेट पर 159 रनों का अच्छा.खासा स्कोर खडा किया था। आयरलैंड ने पिछले मैच में जिस तरह से श्रीलंका को मुश्किल में डाला था। उससे यहां पर भी कुछ वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन अजमल की अगुवाई में पाक गेंदबाजों ने उसे ऐसा कुछ भी नहीं करने दिया।

आयरलैंड अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद नौ विकेट पर 120 रन ही बना सका। सलामी बल्लेबाज विलियम पार्टरफील्ड ने सर्वाधिक 40 रन बनाए लेकिन 14वें ओवर में उनके आउट होने के बाद कोई भी आयरिश बल्लेबाज विकेट पर टिक नहीं सका। इस दौरान केवल केविन ओ ब्रायन ही 26 रनों की पारी खेल सके।

पाकिस्तान के लिए अजमल ने स्पिन गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करते हुए चार ओवरों में सिर्फ 19 रन देकर चार विकेट लिए। पिछले मैच में पांच विकेट लेकर ट्वेंटी-20 क्रिकेट का नया इतिहास बनाने वाले तेज गेंदबाज उमर गुल ने भी 19 रनों पर दो विकेट लेकर उनका अच्छा साथ निभाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आयरलैंड को हरा पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा