class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चचेरे भाइयों ने किया बहन का अपहरण व बलात्कार

उत्तर प्रदेश में फैजाबाद जिले के खंडासा क्षेत्र में चचेरे भाइयों द्वारा एक लडकी को दो महीने तक अपहरण कर अपने पास रखने और बलात्कार करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। मामला पंचायत के सामने पेश होने पर पंचायत ने लडके पक्ष को पचपन हजार रुपए के जुर्माने का तुगलकी फरमान सुनाकर मामला रफा दफा करने की कोशिश की। इस मामले ने तब तूल पकडा जब नियत समय पर जुर्माना अदा नहीं किया गया।
 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.के.एस. राठौर ने बताया कि नट जाति के कुछ घुमन्तू परिवार मोहम्मदपुर गांव में पिछले कुछ वषों से रह रहे हैं। लडकी को उसके भाई कहीं लेकर चले गए और दो महीने गायब रहे। उसकी वापसी पर जातीय पंचायत ने लडके वालों पर पचपन हजार का जुर्माना ठोंकने का तुलकी फरमान जारी कर दिया और लडकी को उसके पिता के सुपुर्द करवा दिया।

राठौर ने बताया कि जुर्माना अदा नहीं करने पर लड़की के पिता ने पुलिस की शरण ली। पुलिस ने मुकदमा लिखने में आनाकानी की तो वह अदालत चला गया। अदालत ने तत्काल अपहरण और बलात्कार का मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। उन्होंने स्वयं लड़की का बयान लिया था। इस मामले में नामजद छह में से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पंचायत के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। पंचायत के लोग फरार हो गए हैं। लड़की की मेडिकल रिपोर्ट में कोई बाहरी या अन्दरुनी चोट नहीं आई है। लड़की ने भी लड़के और उसके घर वालों के खिलाफ बयान दिया है। मामला संगीन है। पुलिस कर्मियों की लापरवाही की भी जांच कराई जा रही है। दोष सिद्ध होने पर उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चचेरे भाइयों ने किया बहन का अपहरण व बलात्कार