फोटो गैलरी

Hindi Newsअलग फिलस्तीन सशर्त स्वीकार : इजरायल

अलग फिलस्तीन सशर्त स्वीकार : इजरायल

इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्जेमिन नेतानयाहू ने कहा कि वह फिलस्तीन को पृथक राष्ट्र का दर्जा देने को तैयार है बशर्ते फिलस्तीन हमास के कट्टरपंथी इस्लामी गुटों को हरा कर शांति स्थापित करे। नेतानयाहू ने...

अलग फिलस्तीन सशर्त स्वीकार : इजरायल
एजेंसीMon, 15 Jun 2009 10:46 AM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्जेमिन नेतानयाहू ने कहा कि वह फिलस्तीन को पृथक राष्ट्र का दर्जा देने को तैयार है बशर्ते फिलस्तीन हमास के कट्टरपंथी इस्लामी गुटों को हरा कर शांति स्थापित करे।

नेतानयाहू ने रविवार को दिए एक भाषण में कहा कि उन्हें फिलस्तीन को शांति के रास्ते और हमास में से एक को चुनना होगा। उन्होंने कहा फिलस्तीनी प्रशासन को कानून एवं व्यवस्था की स्थापना करनी होगी और हमास पर काबू पाना होगा। हम उन आतंकवादियों से कोई समझौता नहीं करेंगे, जो हमारे देश को बर्बाद करना चाहते हैं।

अमेरिका ने इजरायली प्रधानमंत्री के बयान का स्वागत करते हुए इसे एक महत्वपूर्ण कदम बताया है। गौरतलब है कि इजरायल की पश्चिमी पट्टी पर महमूद अब्बास के राष्ट्रपतित्व में फिलस्तीन प्राधिकरण शासन करता है, लेकिन दो वर्षो पूर्व हमास कट्टरपंथियों ने इस पट्टी पर कब्जा कर लिया था। इजरायल हमास पर अपने देश में आतंकवादी गतिविधियां चलाने का आरोप लगाता रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें