class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने आयरलैंड को नौ रन से हराया

श्रीलंका ने आयरलैंड को नौ रन से हराया

अनुभवी महेला जयवर्धने की विषम परिस्थितियों में खेली गयी 78 रन की बेहतरीन पारी के दम पर श्रीलंका ने उलटफेर के जाल से बाहर निकलकर रविवार को यहां आईसीसी टवेंटी-20 विश्व कप के रोमांचक मैच में आयरलैंड पर नौ रन से जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की की।

मैच के पहले ओवर से ही श्रीलंका पर आयरिश आतंक छाने लगा था। आयरलैंड का क्रिकेट इतिहास उलटफेर का रहा है और रविवार को एक समय वह फिर से इस मुकाम के करीब पहुंच गया था, लेकिन जयवर्धने की विश्वसनीय बल्लेबाजी और बाद में अजंता मेंडिस और लेसिथ मालिंगा की अच्छी गेंदबाजी से उसका सपना पूरा नहीं हो पाया।

श्रीलंका ने जब दो विकेट 14 रन पर गंवा दिये तो कुमार संगकारा को भी एकबारगी लगा होगा कि टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का उनका फैसला सही नहीं था। लेकिन जयवर्धने ने 53 गेंद पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से बेजोड़ पारी खेली तथा सनथ जयसूर्या (27) के साथ तीसरे विकेट के लिये 67 रन की साङोदारी निभाकर श्रीलंका को नौ विकेट पर 144 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

विलियम पोर्टरफील्ड (31) और नियल ओ ब्रायन (31) ने आयरलैंड को अच्छी शुरुआत दिलाकर श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पेशानी पर बल ला दिये लेकिन मेंडिस और मालिंगा ने महत्वपूर्ण मोड़ पर दो-दो विकेट लेकर आयरलैंड को सात विकेट पर 135 रन ही बनाने दिये ।  श्रीलंका के अब दो मैच में चार अंक हैं और वह ग्रुप एफ में शीर्ष पर है। उसे अपना अंतिम मैच 16 जून को न्यूजीलैंड से खेलना है। आयरलैंड इस हार से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने आयरलैंड को नौ रन से हराया