class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

परमाणु नीति में कोई परिवर्तन नहीं: अमहदीनेजाद

परमाणु नीति में कोई परिवर्तन नहीं: अमहदीनेजाद

ईरान में राष्ट्रपति पद पर दोबारा निर्वाचित डा महमूद अहमदीनेजाद ने कहा है कि नई सरकार आने के बावजूद देश की परमाणु नीति में कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा और अगर कोई देश ईरान के खिलाफ हमला करता है तो उसे करारा जबाव दिया जाएगा।

अहमदीनेजाद ने ईरान टेलीविजन को दिए साक्षात्कार में कहा कि उनके पहले कार्यकाल के दौरान देश के परमाणु कार्यक्रम के बारे में जो दिशा निर्देश तय किए गए थे।वही नीति उनके दूसरे कार्यकाल मे भी जारी रहेगी। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने एक सवाल के जबाव में कहा कि ईरान पर हमला करने की किसकी हिम्मत है। ऐसा सोचने तक की हिम्मत किसमें है और अगर किसी ने ऐसा किया तो उसे करारा जवाब दिया जाएगा।


पश्चिमी यूरोपीय देशो का आरोप है कि ईरान परमाणु बिजलीघर बनाने की आड़ में परमाणु बम का विकास कर रहा है। जबकि ईरान ने इन आरोपों से लगातार इंकार किया है। अंदेशा जताया जा रहा है कि इजरायल और अमेरिका  ईरान के परमाणु संयंत्रों पर हमला कर सकता हैं।


उधर देश में राष्ट्रपति चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही। पराजित उम्मीदवार मीर हुसैन मौसवी के समर्थक उस समय सड़कों पर उतर आए जब मौसवी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनावों मे जम कर धांधली की गई है। एक सुधारवादी नेता और पूर्व उपराष्ट्रपति मोहम्मद अली अबताही ने बताया कि उनके सौ से अधिक समर्थकों को पुलिस पकड़ कर ले गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:परमाणु नीति में कोई परिवर्तन नहीं: अमहदीनेजाद