class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निंबालकर हत्याकांडः पाटिल 20 जून तक हिरासत में

निंबालकर हत्याकांडः पाटिल 20 जून तक हिरासत में

पनवेल की अदालत ने दोहरे हत्याकांड मामले के आरोपी पदमसिंह पाटिल को 20 जून तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है। सीबीआई ने कहा था कि वह पाटिल से पूछताछ करना चाहती है।

सीबीआई का कहना है कि उसे अभी पाटिल के मकान की तलाशी लेनी है और इस मामले में अन्य राजनीतिज्ञों की संलिप्तता की जांच करनी है। एजेंसी पाटिल का नार्को टेस्ट भी करना चाहती है। एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि पाटिल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

पाटिल ने अदालत में एक आवेदन दिया है जिसमें उसने एजेंसी पर इकबालिया बयान देने तथा नार्को विश्लेषण तथा ब्रेन मैपिंग जैसे वैज्ञानिक परीक्षण कराने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है।

आवेदन में पाटिल ने कहा है मेरा इकबालिया बयान देने का कोई इरादा नहीं है क्योंकि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। मैं स्वास्थ्य संबंधी कारणों के चलते वैज्ञानिक परीक्षण भी नहीं कराना चाहता।

इस बीच, सतीश मन्डाडे और मोहन शुक्ला की हत्या के इस मामले में गिरफ्तार किए गए दो अन्य आरोपियों को 26 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

सीबीआई के संयुक्त निदेशक ऋषिराज सिंह ने बताया जांच अपनी पूरी प्रगति पर है। हम एक अन्य आरोपी निशानेबाज पिंटू सिंह को हिरासत में लेने के लिए औपचारिकताएं पूरी कर रहे हैं। पिंटू को इस सप्ताह के शुरू में उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया था। हम जल्द ही उसे मुंबई लाएंगे और अदालत में पेश करेंगे।

बताया जाता है कि पिंटू उन निशानेबाजों में से एक है जिन्होंने निंबालकर पर तीन जून 2006 को नवी मुंबई के कलाम्बोली में गोली चलाई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निंबालकर हत्याकांडः पाटिल 20 जून तक हिरासत में