class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीयूष चावला ने ससेक्स के लिए ठोका शानदार शतक

पीयूष चावला ने ससेक्स के लिए ठोका शानदार शतक

भारतीय लेग स्पिनर पीयूष चावला ने इंग्लैंड के काउंटी क्लब ससेक्स की ओर से खेलते हुए वॉरसेस्टरशायर के खिलाफ शानदार नाबाद शतक ठोका है। चावला का यह पहला काउंटी मैच था। 

चावला को पाकिस्तान के तेज गेंदबाज यासिर अराफात के स्थान पर अस्थाई तौर पर टीम में शामिल किया गया है। अराफात चोटिल होने के कारण टी-20 विश्व कप के बीच में ही स्वदेश लौट चुके हैं। उनका लगभग एक महीने तक क्रिकेट खेल पाना संभव नहीं है।

ब्रिटेन के समाचार पत्र ‘द टेलीग्राफ’ के मुताबिक पहली बार काउंटी क्रिकेट खेल रहे चावला न्यू रोड मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले के तीसरे दिन 102 रन बनाकर नाबाद लौटे। उनकी इस पारी की बदौलत ससेक्स ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 620 रन पर घोषित कर दी।

नौवें क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरे चावला ने 95 मिनट की पारी के दौरान सात चौके और छह छक्के लगाए। बाद में गेंदबाजी करते हुए उन्होंने विक्रम सोलंकी और बेन स्मिथ के विकेट भी झटके। चैंपियनशिप में ससेक्स का अब तक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है। उसने चार मैच खेले हैं लेकिन एक भी में उसकी जीत नहीं हुई है।

चावला ने भारतीय टीम के लिए दो टेस्ट और 21 एकदिवसीय मैच खेले हैं। उन्होंने लगभग एक साल से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। अमित मिश्रा और प्रज्ञान ओझा जैसे स्पिनरों के लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के कारण फिलहाल वह भारतीय टीम से बाहर हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीयूष चावला ने ससेक्स के लिए ठोका शानदार शतक