class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकः विस्फोट में 8 की मौत, 20 से अधिक घायल

पाकः विस्फोट में 8 की मौत, 20 से अधिक घायल

पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत में स्थित एक बाजार में रविवार को हुए जोरदार विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों में सात की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

यह धमाका डेरा इस्माइल खान इलाके में स्थित बेहद भीड़-भाड़ वाले तिजारतगंज बाजार में हुआ। यहां इससे पहले भी कई आतंकवादी हमले हो चुके हैं। फिलहाल किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो टीवी ने स्थानीय सरकारी अधिकारी मोहसिन शाह के हवाले से कहा कि धमाके में आठ लोग मारे गए हैं और कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं।

शाह ने कहा कि धमाके में प्लांटेड डिवाइस का प्रयोग किया गया था। इस बीच, घटनास्थल पर पहुंचे बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी ने कहा कि धमाके के लिए कम से कम आठ किलोग्राम विस्फोटकों का प्रयोग किया गया था।

बहरहाल, विस्फोट में घायल लोगों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक घायलों में सात की हालत बेहद गंभीर है।

पाकिस्तान में पिछले कुछ दिनों में लगातार बम धमाके हो रहे हैं और माना जा रहा है कि इसके पीछे तालिबान का हाथ है। स्वात घाटी में तालिबान के खिलाफ सैन्य कार्रवाई में तेजी के बाद देश के कई स्थानों में धमाके हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाकः विस्फोट में 8 की मौत, 20 से अधिक घायल