फोटो गैलरी

Hindi Newsहालिया सफलताओं ने टीम इंडिया को बेखौफ बनाया: सचिन

हालिया सफलताओं ने टीम इंडिया को बेखौफ बनाया: सचिन

सचिन तेंदुलकर का मानना है कि टीम इंडिया ने विदेशी सरजमीं पर खराब प्रदर्शन का कलंक धो दिया है और हालिया सफलताओं ने उसे निर्भीक टीम बना दिया है जो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती...

हालिया सफलताओं ने टीम इंडिया को बेखौफ बनाया: सचिन
एजेंसीSat, 13 Jun 2009 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

सचिन तेंदुलकर का मानना है कि टीम इंडिया ने विदेशी सरजमीं पर खराब प्रदर्शन का कलंक धो दिया है और हालिया सफलताओं ने उसे निर्भीक टीम बना दिया है जो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती है।

तेंदुलकर ने कहा कि विदेश में जीतने की प्रक्रिया 2001 में शुरू हुई और तभी से भारत ने दुनिया की हर टीम को उसकी मांद में खदेड़ा है। सचिन ने कहा कि मुझे 2000-01 का वह दौर याद है जब हमने विदेशी दौरों पर अच्छा प्रदर्शन शुरू किया था। विदेश में मैच जीतने शुरू किये और दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को उनकी धरती पर हराया।

तेंदुलकर के मुताबिक यह बदलाव रातों-रात नहीं हुआ। अब टीम इंडिया उस स्थिति में हैं जो दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा टीम संयोजन गजब का है और यही वजह है कि अच्छे परिणाम मिले हैं।

तेंदुलकर का मानना है कि भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी में संतुलन है और यह टी-20 विश्व कप जीत सकती है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि भारत विश्व कप जीतेगा क्योंकि हमारे पास उसका माद्दा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें