class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय सेना में 497 युवा अफसर शामिल

भारतीय सेना में 497 युवा अफसर शामिल

कड़ी मेहनत और कठिन प्रशिक्षण के बाद 497 युवा अफसर भारतीय सेना में शामिल हो गए। इनके साथ ही भारतीय सैन्य अकादमी से प्रशिक्षण प्राप्त 16 विदेशी युवा अफसर भी अपने अपने देश की सेना में शामिल होंगे।

पंजाब के राज्यपाल डॉ. एसएफ रोड्रिग्स ने सुबह देहरादून आईएमए परिसर में आयोजित पासिंग आउट परेड की सलामी ली। कुल 513 भारतीय और विदेशी कैडेटस ने प्रसिद्ध स्क्वायर ड्रिल में एक साथ कदमताल किया और वहां अंतिम पग पार कर सेना के अभिन्न अंग बन गए।

कड़ी मेहनत के बाद अपने लक्ष्य को प्राप्त करने पर युवा अफसरों ने अपनी टोपियां उछालकर और नाच गाकर खुशी का इजहार किया। अभिभावको ने बच्चों के कंधों पर तमगे टांक कर उनकी हौंसला अफजाई की।

भारतीय सेना को मिले इन नए युवा अफसरों में सबसे ज्यादा 96 उत्तरप्रदेश के है जबकि उत्तराखंड 47 अफसरों के साथ दूसरे स्थान पर है। इनके अलावा आंध्र प्रदेश के आठ, अरुणाचल प्रदेश का एक, असम के चार, बिहार के 28, चंडीगढ़ के तीन, छत्तीसगढ़ का एक,  दिल्ली के 22, गुजरात के चार, हरियाणा के 41, हिमाचल प्रदेश के 21, जम्मू और कश्मीर के 10, झारखंड के 17, कर्नाटक के 8, केरल के 19, मध्यप्रदेश के 20, महाराष्ट्र के 48, मणीपुर के 11, नागालैंड का एक, उड़ीसा के 10, पंजाब के 20, राजस्थान के 32, तमिलनाडू के 14 और पश्चिम बंगाल के दस युवा अफसर शामिल हैं। इसके साथ ही विदेश से भूटान के पांच, तजाकिस्तान के नौ मारीशस के दो युवा अफसर शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारतीय सेना में 497 युवा अफसर शामिल