class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2,20,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस मैच में सानिया ने हंगरी की मेलिंडा जिंक को हराया

2,20,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस मैच में सानिया ने हंगरी की मेलिंडा जिंक को हराया

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा एगोन क्लासिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए 2,20,000 डॉलर इनामी राशि वाले टूर्नामेंट में हंगरी की 16वीं वरीयता प्राप्त मेलिंडा जिंक को सीधे सेटों में हरा दिया।

गैर-वरीय सानिया ने यह मुकाबला 6-1, 7-6 से जीता। अब उनका सामना स्लोवाकिया की 13वीं वरीयता प्राप्त मगडालेना रिबारिकोवा और पोलैंड की उर्सजुला रेडवांस्का के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

इससे पहले उन्होंने पांचवीं वरीय और दुनिया की 31वें नंबर की रूसी अनास्तासिया पावलूचेनकोवा को तीन सेट चले मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था।

सानिया ने कल तीसरे दौर के मुकाबले में 7-6, 3-6, 6-2 से जीत दर्ज की। दूसरी ओर अनास्तासिया ने दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में ब्रिटेन की वाइल्ड कार्ड धारक एलेना बाल्चा को दूसरे दौर में 6-7, 6-3, 7-6 से हराया था।

फरवरी में पटाया ओपन के फाइनल में जगह बनाने के बाद यह सानिया का बेहतरीन प्रदर्शन है। वह पिछले कुछ महीनों से डब्ल्यूटीए टूर्नामेंटों में शुरुआती दौरे से आगे बढ़ने में विफल रही थी।

ऑस्र्टेलियाई ओपन सहित चार टूर्नामेंटों में उसे दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा जबकि तीन टूर्नामेंट में वह पहले दौर की बाधा भी पार नहीं कर सकीं। मैड्रिड ओपन में सानिया क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में ही बाहर हो गई थी।

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन में तो सानिया का सफर पहले दौर में ही थम गया। हालांकि हाल के खराब प्रदर्शन से उबरते हुए सानिया आगामी ग्रास कोर्ट सत्र के लिए बेहतर तैयार दिख रही हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सानिया एगोन क्लासिक के सेमीफाइनल में