class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएमओ राहत कोश से थैलेसीमिया के मरीज धनेसर को दो लाख रुपए देने पर विचार

थैलेसीमिया रोग से पीड़ित चुरामनपुर के रहने वाले मोटर मैकेनिक विष्णु सोनी के 6 वर्षी पुत्र धनेसर के इलाज में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने विशेष रूचि दिखाई है। पीएमओ में निदेशक देवेन्दर पीए सन्धु की ओर विष्णु सोनी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि प्रधान मंत्री राष्ट्रीय राहत कोश से धनेसर के इलाज के लिए दो लाख रुपए देने पर विचार किया जा रहा है।

इसके लिए विष्णु से धनेसर के आपरेशन की तिथि बताने के साथ ही उसकी हाल में खींची गई फोटो भी भेजने को कहा गया है। हांलाकि प्रधानमंत्री कार्यालय सें विष्णु सोनी के नाम यह पत्र चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक को इसी वर्ष 18 फरवरी को भेज गया था, लेकिन विष्णु सोनी को यह पत्र मई के अंतिम सप्ताह में मिला।

जबकि चिकित्सा विज्ञान संस्थान के निदेशक कार्यालय से यह पत्र मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को 28 फरवरी को अग्रसारित कर दिया गया था। चूकि बोनमैरो ट्रांसप्लांट की सुविधा बीएचयू में उपलब्ध नहीं है इस लिए विष्णु शनिवार को दिल्ली के अखिल भारतीय चिकित्सा विज्ञान संस्थान जा रहा है जहां धनेसर के आपरेशन की तिथि को सुनिश्चित की जा सके।

विष्णु सोनी ने बताया कि फरवरी से मई के बीच में चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय कई बार गया लेकिन पत्र मुझको मई के अंतिम सप्ताह में दिया गया। धनेसर के पिता ने इलाज में पहल करने के लिए पूर्व सांसद राजेश मिश्रा को धन्यवाद दिया और आशा व्यक्त किया कि यदि पीएमओं से मदद मिलती है तो और लोग भी मेरे बच्चे के आपरेशन में मदद करने को आगे आएंगे।

हालांकि आपरेशन का खर्च 6 से 10 लाख के बीच आने की संभावना है। बीएचयू सर सुन्दरलाल अस्पताल की थैलेसीमिया यूनिट में फिलहाल 120 से अधिक बच्चों का इलाज चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीएमओ ने ली धनेसर की सुध