class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बड़े दिल वाला आम गेंदबाज हूं: भज्जी

बड़े दिल वाला आम गेंदबाज हूं: भज्जी

हरभजन सिंह ने भारत को भले ही कई क्रिकेट मैचों में जीत हासिल करने में मदद की हो लेकिन यह स्टार स्पिनर खुद को एक आम गेंदबाज ही मानता है।

स्टीव वॉ की ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 2001-02 में बेहतरीन प्रदर्शन करके क्रिकेट जगत का ध्यान खींचने वाले हरभजन को लगता है कि उनमें कुछ भी बेजोड़ नहीं है बल्कि वह टीम की जरूरत के हिसाब से खुले दिमाग से अपनी भूमिका निभाते हैं। 
    

हरभजन से जब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का उन पर बहुत अधिक भरोसे होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं एक आम गेंदबाज हूं लेकिन ऐसा गेंदबाज जिसका वास्तव में बड़ा दिल है और यह मेरे बहुत काम भी आया है।  उन्होंने लंदन में टीम के होटल में एक प्रचार कार्यक्रम के बाद कहा कि मैंने ऐसे क्रिकेटरों को देखा है जो बहुत अधिक प्रतिभाशाली थे लेकिन वे बड़े दिल वाले नहीं थे। 

धोनी ने अक्सर ऐसा कहते आए हैं कि टीम इंडिया में हरभजन ऐसा गेंदबाज है जिस पर वह पहले छह ओवर और डेथ ओवरों में गेंद सौंपने का भरोसा कर सकते हैं।

तेजी में विविधता, स्पिन और बल्लेबाज का दिमाग पढ़ना हरभजन की काबिलियत रही है और अब वह भारतीय स्पिन आक्रमण के अगुआ हैं।

जालंधर के इस गेंदबाज ने बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि इस युवा गेंदबाज में प्रतिभा और खेल के प्रति सही रवैया है। हरभजन ने कहा कि ओझा में बहुत संभावनाएं हैं और वह प्रतिभाशाली गेंदबाज है जो अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यदि वह बेसिक्स पर चलता रहा तो उसके लिए देश की तरफ से लंबे समय तक खेलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बड़े दिल वाला आम गेंदबाज हूं: भज्जी