class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

25 करोड़ की चरस बरामद,तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले में विशेष कार्रवाई बल (एसओजी) ने नेपाल से मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन तस्करों को 25 करोड़ की चरस से साथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक आरके चतुर्वेदी ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया कि एसओजी को सूचना मिली कि कुछ तस्कर नेपाल से लाई मादक पदार्थों की बड़ी खेप हरियाणा पहुंचाने जा रहे हैं। गुरुवार देर रात कोतवाली इलाके में घेराबंदी करके तीन तस्करों को एक किंव्‍टल चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद चरस की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 25 करोड़ रुपये है।’’

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने प्रारंभिक पूछताछ में स्वीकार किया कि चरस की यह खेप बिहार से हरियाणा पहुंचाने जा रहे थे। अभियुक्तों के मुताबिक उनका गिरोह नेपाल से मादक पदार्थ लाकर बिहार में उनकी पैकिंग करता है। इसके बाद हरियाणा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में इसका धंधा चलाने वालों को अलग-अलग खेप में नशीले पदार्थ पहुंचाए जाते हैं।

चतुर्वेदी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त सुल्तानपुर के ही रहने वाले हैं और वे पिछले दो वर्षो से इस धंधे में लिप्त हैं। इस दौरान उन्होंने कई बार मादक पदार्थो की खेप बिहार से हरियाणा पहुंचाई।

उन्होंने बताया कि अभियुक्तों से पूछताछ में पुलिस को इस गिरोह के नेपाल, बिहार और हरियाणा सहित देश के दूसरे हिस्सों में संबंधों की जानकारी मिली है जिस पर खोज-बीन की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:25 करोड़ की चरस बरामद,तीन गिरफ्तार