class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण अफ्रीका का सुपर-8 में शानदार आगाज

दक्षिण अफ्रीका का सुपर-8 में शानदार आगाज

टी-20 विश्व कप के सुपर-8 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार शुरुआत की है। अफ्रीका ने मैच में मेजबान इंग्लैंड को सात विकेट से मात दे दी।

दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए निर्धारित 20 ओवरों में 112 रन बनाने का लक्ष्य मिला, जिसे उसने 10 गेंद शेष रहते ही तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। जैक्स कालिस ने सर्वाधिक 57 रनों की नाबाद पारी खेली। उनकी 49 गेंदों की इस पारी में पांच चौके और एक बेहतरीन छक्का शामिल था।

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन उनका यह निर्णय गलत साबित हुआ। अभी मेजबान टीम के खाते में कुल चार रन जुड़े थे कि शानदार फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रवि बोपारा आउट हो गए।

 इसके बाद इंग्लैंड के विकेटों के गिरने का सिलसिला थम न सका। चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी करने वाले केविन पीटरसन भी महज 19 रन बना सके। ल्यूक राइट ने भी अंगे्रज प्रशंसकों को निराश किया। उन्होंने एक रन बनाकर पेवेलियन की राह पकड़ ली। पूरी टीम 19.5 ओवरों में महज 111 रन जोड़कर पेवेलियन लौट गई। इंग्लैंड की ओर से ओवेस शाह ने  सर्वाधिक 38 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज वायने पार्नेल ने 14 रन देकर तीन विकेट और कालिस ने 20 रन खर्च करके दो विकेट चटकाए। कालिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दक्षिण अफ्रीका का सुपर-8 में शानदार आगाज