class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुपर-8 की लड़ाई आज से, चुनौती के लिए टीम इंडिया तैयार

सुपर-8 की लड़ाई आज से, चुनौती के लिए टीम इंडिया तैयार

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप का लीग राउंड होने के साथ सुपर-8 के दौर की लड़ाई भी गुरुवार से शुरू हो जाएगी। सुपर-8 के पहले मैच में न्यूजीलैंड-आयरलैंड, जबकि दूसरे मैच में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भिड़ंत होगी।

लीग राउंड खत्म होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम सबसे ज्यादा रन रेट के साथ टॉप पर रही जबकि टीम इंडिया दूसरे और इंग्लैंड की टीम तीसरे स्थान पर रही। इन तीनों टीमों के अलावा श्रीलंका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और आयरलैंड की टीम भी सुपर-8 में पहुंच गई है।

टी-20 वर्ल्ड कप के लीग राउंड के लिए जहां 12  टीमों को चार ग्रुपों (ए, बी, सी, डी) में बांटा गया था। वहीं अब सुपर-8 के लिए ई और एफ नाम से दो नए ग्रुप बनाए गए हैं। ग्रुप-ई में भारत (ए-1), इंग्लैंड (बी-2), वेस्टइंडीज (सी-1) और दक्षिण अफ्रीका (डी-2) को रखा गया है। ग्रुप-एफ में पाकिस्तान (बी-1), आयरलैंड (ए-2), श्रीलंका (सी-2) और न्यूजीलैंड (डी-1) को जगह मिली है।


आयोजकों ने पहले से ही सभी टीमों को पहचान का एक नाम दे दिया था। भारत को ए-1 और न्यूजीलैंड को डी-1 नाम दिया गया है। ऐसा टूर्नामेंट का कार्यक्रम तय करने के लिए किया गया है। इसका इस बात से कोई सरोकार नहीं कि कौन सी टीम अपने ग्रुप में सबसे अधिक अंक जुटाकर पहले स्थान पर रहती है।

इस लिहाज से ग्रुप-ई में टीम इंडिया 12 जून को वेस्टइंडीज से, 14 जून को इंग्लैंड और से 16 जून को दक्षिण अफ्रीका से अपने मैच खेलेगी। सुपर-8 का दौर 16 जून तक चलेगा जिसके बाद 18 और 19 जून को सेमीफाइनल मैच खेले जाएंगे और 21 जून को होने वाले फाइनल में दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप की विजेता टीम सबके सामने होगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सुपर-8 की लड़ाई आज से, टीम इंडिया तैयार