class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

स्थानीय ट्रेंट ब्रिज मैदान पर भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए ट्वेंटी20 वर्ल्ड कप के एक मुकाबले में भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। भारतीय जीत में जहीर खान 4 विकेट और रोहित शर्मा नाबाद अर्धशतक का हाथ रहा।

113 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय सलामी जोड़ी ने बहुत ही आसानी से रन बनाने शुरू किए लेकिन 77 के कुल स्कोर पर गंभीर आउट हो गए। 100 रन के कुल स्कोर पर कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी भी आउट हो गए। रोहित शर्मा 52 रन बनाकर नॉट आउट रहे। जहीर को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मेन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाी करने उतरी आयरलैंड की टीम शुरुआत से ही मुश्किल में रही और अंत तक इससे उबर नहीं पाई। आयरलैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य रखा है।

आयरलैंड ने 18 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 112 रन बनाए। बारिश की वाह मैच निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाया और इसे 18 ओवर तक सीमित कर दिया गया है।
 
आयरलैंड के बल्लेबा जर्मी ब्रे शून्य, विलियम पोर्टरफील्ड पांच और बोथा आठ रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। तीनों विकेट जहीर खान ने लिए। विल्सन ने 23 गेंदों में 21 रन बनाए। उन्हें हरभान सिंह ने बोल्ड किया। ब्रायन ने दो रन बनाए और उन्हें प्रज्ञान ओझ ने बोल्ड किया। जान मूनी ने 22 गेंदों में 19 रन बनाए और वे ओझ की गेंद पर कैच आउट हुए। रेगन वेस्ट एक रन बनाकर रन आउट हुए। व्हाइट 25 गेंदों में 29 रन बनाकर आउट हुए। एलेक्स क्यूसेक 12 और मैकलन 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

उल्लेखनीय है कि भारत ने अपने पहले मैच में बांग्लादेश को 25 रनों से हराया था जबकि आयरलैंड ने बांग्लादेश को छह विकेट से पराजित कर अपनी अब तक की सबसे बड़ी जीत र्दा की। भारत और आयरलैंड की टीमों के लिए इस मैच में खोने के लिए कुछ भी नहीं क्योंकि दोनों टीमें सुपर-8 दौर में पहुंच चुकी हैं लेकिन इसके बावाजूद भारत को आयरलैंड से सावधान रहना होगा क्योंकि इस विश्व कप में दो बड़े उलटफेर वाले नतीजे देखे जा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया