class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऊर्जा संरक्षण से देश का भविष्य सुरक्षित - फारूख

ऊर्जा संरक्षण से ही देश के भविष्य को सुरक्षित रखा जा सकता है। इसके लिए आम लोगों को ऊर्जा बचाने के लिए तत्पर रहना चाहिए। आने वाले दिनों में जब परंपरागत ऊर्जा के स्त्रोत खत्म हो जाएंगे तो गैर पारंपरिक ऊर्जा  ही देश की तरक्की में सहायक होगा। यह बातें केंद्रीय गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री डा. फारूख अब्दुल्ला ने कही। डा. अब्दुल्ला बुधवार को दुनिया का पहला सोलर मोबाइल की लॉंचिंग के बाद ‘हिन्दुस्तान’ से खास बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि सोलर इनर्जी को अधिक से अधिक उपयोग करने की जरूरत है।

इसके लिए सरकार अपने तरफ से पहल करेगी। इसके लिए गैर पारंपरिक ऊज्र में निवेश के साथ साथ नई संभावनाओं की विशेषज्ञों द्वारा अध्ययन कराई जएगी। बिंदास लाइफ स्टाइल के लिए मशहूर केंद्रीय गैर पारंपरिक ऊर्जा मंत्री डा. फारूख अब्दुल्ला ने अपने हाजिर जवाबी से लोगों को खुश कर दिया। कम महत्वपूर्ण मंत्रालय मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मंत्रालय में काफी कुछ करने की संभावना है। आने वाला समय गैर पारंपरिक ऊर्जा का ही है।


डा. अब्दुल्ला ने कहा कि यूपीए सरकार के अगले सौ दिनों की योजना आम लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। उन्होंने महिला आरक्षण बिल का समर्थन करते हुए कहा कि महिला को यह अधिकार पहले ही मिल जाना चाहिए था। पिछले दस दिनों से श्रीनगर बंद के मुद्दे पर आम लोगों से संयम बरतने की अपील की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऊर्जा संरक्षण से देश का भविष्य सुरक्षित - फारूख