class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आम सहमति से करायेंगे विकास के प्रस्ताव पारित

रोप-वे प्रबंधन के खिलाफ सभासद नैतिक, सामाजिक व वैधानिक तरीके से लड़ाई लडेंगे। सभासदों ने शहर का विकास  अपनी प्राथमिकता में गिनाते हुये बोर्ड बैठक में विकास कार्य से जुडें प्रस्ताव आम सहमति से पारित करवाने की बात कहीं। उन्होंने कुंभ मेला प्रशासन द्वारा पालिका प्रशासन को नजरअंदाज किये जाने पर भी नाराजगी भी जताई।

प्रेस क्लब में पत्रकारों से बातचीत में करीब सत्रह से अधिक सभासद विकास कार्यो को लेकर एकजुट दिखे। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में शहर का विकास थम गया हैं, इसलिये बोर्ड बैठक में शहर हित से जुडें प्रस्ताव पारित करवाना उनकी प्राथमिकता होगी। मेला प्रशासन पर पालिका की अनदेखी का आरोप लगा सभासद डा सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि रुड़की, ऋषिकेश में कुंभ मेला निधि से विकास कार्य तेजी से चल रहे हैं, लेकिन हरिद्वार में कुंभ बजट से अभी तक कोई भी योजना पालिका को नहीं मिली हैं।

रोप-वे मामले में सभासद डा सत्यनारायण शर्मा ने कहा कि अब वह नैतिक, सामाजिक व वैधानिक तरीके से इस मामले में लड़ाई लडेंगे। लेकिन रोप-वे का किराया कम करने, मूल अनुबंध का पालन  और बेलेंस सीट पालिका को भेजी जाये की मांग पर उनकी लड़ाई जारी रहेंगी। श्री शर्मा ने आरोप लगाया कि उषा ब्रेकों कम्पनी द्वारा पूर्व में भी अनेक बार कम्पनी हित साधने के लिये अनुबंध में कूट रचना करवाने का प्रयास किया गया जो कि उपलब्ध कागजों से स्पष्ट होता हैं।

उन्होंने रोप-वे के आसपास किये गये अतिक्रमण को हटाने की मांग भी की। श्री शर्मा ने आरोप लगाया कि पालिका बोर्ड बैठक के दौरान कार्रवाई रजिस्टर में पारित प्रस्ताव को बदलकर लिखा जाता हैं। उन्होंने टैक्स वसूली को लेकर अभियान चलाने पर भी जोर दिया।

सभासद संजय शर्मा ने कहा कि रोप-वे प्रबंधन के खिलाफ अनशन के दौरान जनसामान्य में गलत प्रचारित करने का प्रयास किया गया। जबकि सभी सभासदों का लक्ष्य विकास ही हैं। सभासद अशोक शर्मा ने कहा कि पिछले सवा साल में विकास कार्य ठप होने से जनता परेशान हैं, इसलिये सभी सभासदों की प्राथमिकता शहर का विकास पहले हैं।

इस अवसर पर सभासद जगधीर सिंह, गीता चंचल, दिनेश जोशी, लीलावती, राधेकृष्ण, इंदरीश अंसारी, डा प्रेमप्रकाश सतलेवाल, प्रभा घई, श्रीराम आहूज, राकेश प्रजापति, निखिल मेहता, राजकुमारी, करूणा शर्मा उपस्थित थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोप-वे नहीं अब विकास होगा सभासदों का पहला मुद्दा