class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया

श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर टवेंटी20 वर्ल्ड कप ग्रुप-सी के मुकाबले में बुधवार को श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया। हालांकि दोनों टीमें पहले ही सुपर 8 में जगह बना चुकी हैं।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा। इस चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करती हुई वेस्टइंडीज टीम 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 177 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज को पहला झटका तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने दिया था। मलिंगा ने सलामी बल्लेबाज आंद्रे फ्लेचर को सस्ते में पेवेलियन लौटाया था। फ्लेचर 11 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाने के बाद बोल्ड हुए। उस समय वेस्टइंडीज का कुल योग 38 रन था।

इसके बाद लेंडल सिमंस (29) और जेवियर मार्शल (14) ने कुल योग को 70 रनों तक पहुंचाया लेकिन इसी योग पर मुथैया मुरलीधरन ने सिमंस तो चलता कर वेस्टइंडीज को बड़ा झटका दिया।

सिमंस के पेवेलियन लौटने के बाद वेस्टइंडीज को चार रन के भीतर दो झटके और लगे। 71 रन के कुल योग पर मार्शल पेवेलियन लौटे जबकि 73 के कुल योग पर अजंथा मेंडिस ने शिवनारायन चंद्रपॉल को भी चलता किया। मार्शल का विकेट भी मेंडिस के खाते में गया था। ड्वेन ब्रावो ने 38 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्के की मदद से 51 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर कैच आउट हुए।

रामनरेश सरवन 26 गेंदों पर 28 और और पोलार्ड 11 गेंदों में तीन चौके की मदद से 19 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले, सलामी बल्लेबा सनत जयसूर्या (81) और तिलकरत्ने दिलशान (74) की शानदार पारियों की बदौलत श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के सामने 193 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

टॉस हारने के बाद श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाए। जयसूर्या ने अपनी 81 रनों की बेशकीमती पारी के दौरान 47 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

दूसरी ओर, उनके साथ पारी की शुरुआत करने आए तिलकरत्ने दिलशान ने भी अपने वरिष्ठ साथी के कदम से कदम मिलाते हुए 74 रन बनाए। दिलशान ने 47 गेंदों का सामना कर 11 चौके और एक छक्का जड़ा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 124 रन जोड़े।

इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई कोई श्रीलंकाई खिलाड़ी प्रभावित नहीं कर सका। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने वाले कप्तान कुमार संगकारा पांच रन बनाकर पेवेलियन लौटे जबकि पूर्व कप्तान माहेला जयवर्धने सिर्फ चार रन बना सके।

जेहान मुबारक आठ रन बनाकर नाबाद लौटे लेकिन चमारा सिल्वा सात रन बनाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान क्रिस गेल चोटिल होने के कारण इस मैच में नहीं खेल सके। उनकी जगह टीम में शामिल किए गए लेंडल सिमंस ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट अपने नाम किए। जेरोम टेलर को भी एक विकेट मिला।

नतीजे के लिहाज से यह मैच दोनों टीमों के लिए मायने नहीं रखता क्योंकि आस्ट्रेलिया के बाहर होने के बाद दोनों ही टीमें सुपर-8 दौर में पहुंच चुकी हैं। शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने जहां आस्ट्रेलिया को हराया था वहीं श्रीलंका ने सोमवार को उसे हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंका ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया