class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्थानीय कॉल दर 10 पैसे हो सकती है राजा

स्थानीय कॉल दर 10 पैसे हो सकती है राजा

संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री ए राजा ने फिर कहा कि देश में स्थानीय मोबाइल कॉल दर 10 पैसे प्रति मिनट तथा एसटीडी कॉल दर 25 पैसे प्रति मिनट तक आ सकती है। लेकिन दूरसंचार उद्योग से जुड़े लोगों का कहना था कि यह व्यावहारिक नहीं है।

राजा ने यह बात उनसे मिले वाणिज्य एवं उद्योग संगठन एसोचेम के एक प्रतिनिधिमंडल से कही। उन्होंने पिछले माह दूसरी बार संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री बनने के बाद कहा था कि वह चाहते है कि स्थानीय कॉल दर घटकर 10 पैसे प्रति मिनट तथा एसटीडी 25 पैसे प्रति मिनट तक पहुंच जाएं ताकि दूरसंचार क्रांति का फायदा गरीबों तक पहुंच सके। लेकिन दूरसंचार उद्योग से जुड़े लोगों का कहना था कि यह व्यावहारिक नहीं है।

राजा ने प्रतिनिधिमंडल से कहा कि मंत्रालय उपकरणों कस्टम शुल्क तथा अन्य करों समेत संचार तथा सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्रों में सभी बातों पर ध्यान देगा।

उन्होंने बताया कि उनका मंत्रालय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों का एक कार्यबल गठित करेगा जो इन क्षेत्रों में काम आने वाले उपकरणों तथा सेवाओं की लागत का आकलन करेगा। उन्होंने कहा कि इस कार्यबल में सरकारी अधिकारी तथा एसोचैम व नैसकाम से विशेषज्ञ शामिल होंगे। यह कार्य बल देश में भविष्य के लिए सॉफ्टवेयर क्षमता का आकलन करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्थानीय कॉल दर 10 पैसे हो सकती है राजा