class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

15 दिन के भीतर इंटरनेट व बोर्ड पर जारी होगी सूची

झुग्गियों के सर्वे के लिए अथॉरिटी, पुलिस व जिला प्रशासन के अफसरों की संयुक्त समिति ने रिपोर्ट अथॉरिटी को सौंप दी है। रिपोर्ट के मुताबिक सेक्टर-4, 5, 8, 9 व 10 में कुल 11613 झुग्गियां चिन्हित की गई हैं। 15 दिन के भीतर इनकी सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने के अलावा ही इंटरनेट पर भी डाल दी जाएगी।

झुग्गीवसियों को सेक्टर-122 में प्लॉट या फ्लैट देने के लिए वर्ष 2006 में आश्वासन दिया गया। अभी तक किसी को प्लॉट या फ्लैट नसीब नहीं हुआ। अथॉरिटी ने एक बार फिर पहल तेज कर दी है। सेक्टर-4, 5, 8, 9 व 10 में बनी झुग्गियों के सव्रे के लिए करीब तीन माह पहले अथॉरिटी के राजस्व अधिकारी एच पी शाही के नेतृत्व में एसडीएम दादरी, सीओ प्रथम, पीई सीसीडी प्रथम, डीएसओ व तहसीलदार की एक समिति गठित की गई थी।

समिति ने झुग्गियों को 11 ब्लॉकों में बांटकर सर्वे का कार्य पूरा कर लिया है। इसके अलावा समिति की रिपोर्ट का क्रॉस चेक करने के लिए पुलिस, अथॉरिटी व जिला प्रशासन के प्रतिनिधियों से अलग-अलग रिपोर्ट भी देने को कहा गया है। एच पी शाही ने बताया कि सभी झुग्गीवासियों की सूची अगले 15 दिन में नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी।

इस दौरान झुग्गीवासी अपनी शिकायतें भी पीई टीएसी व पीई सीसीडी प्रथम के यहां दर्ज करा सकते हैं। अंतिम सूची इसके बादी ही जारी की जाएगी।

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट में चिन्हित की गई झुग्गिवासियों में किसी बांग्लादेशी या बाहरी व्यक्ति को लाभ न मिल जए। इसे देखते हुए झुग्गीवासियों से प्रूफ के तौर पर मूल निवास प्रमाण पत्र, चुनाव पहचान पत्र, बीपीएल कार्ड या बैंक अकाउंट में से कोई भी डॉक्यूमेंट जमा कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ग्यारह हजार झुग्गीवासियों को मिलेगी छत