class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानव तस्करी में चार लोग गिरफ्तार

अपराध शाखा (एसओएस)  के अधिकारियों ने फर्जी दस्तावेज के जरिये लोगों को अमेरिका भेजने वाले कथित लायंस क्लब के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये लोग काफी समय से पंजाब के किसानों व  छात्रों को नौकरी दिलाने के लिए मानव तस्करी के धंधे से जुड़े हुए हैं।


गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम देवेंद्र ¨सह,श्यामलाल,अकुंर नागपाल तथा अमनप्रीत  है। ये हरियाणा व पंजाब के रहने वाले हैं। सभी को एसीएमएम अजय पांडे की अदालत में पेश किया गया और चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। गत दो जून को यूएसए एम्बेसी के अधिकारियों ने अपराध शाखा के अधिकारियों को शिकायत की थी कि लायंस क्लब छह जुलाई से दस जुलाई तक अमेरिका में अपना वार्षिक सम्मेलन करने जा रहा है। इस सम्मेलन में जाने वाले लोगों ने वीजा के लिए अपना पासपोर्ट व दस्तावेज जमा कराए है जिसमें से काफी लोगों के दस्तावेज जाली पाए गए हैं। इससे जहिर होता है कि बड़े पैमाने पर मानव तस्करी की जा रही है। कुल 400 लोगों के दस्तावेज उनके पास आए और उसमें से 75 प्रतिशत लोग पंजाब के रहने वाले हैं जो वहां जाने के इच्छुक हैं।
शिकायत मिलने पर अपराध शाखा एसओएस के अधिकारियों ने तफ्तीश शुरु की और पता चला कि फार्म जमा कराने वाले कुछ लोगों ने लायंस क्लब की आड़ में फर्जी दस्तावेज लगा कर वीजा लेने का प्रयास किया है। इस संबंध में अपराध शाखा के थाने में साजिश रच कर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मानव तस्करी में चार लोग गिरफ्तार