class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवासीय योजना 2004 का मामला, चार साल से अटका पैसा रिफंड

चार साल से रिफंड मनी के लिए अथॉरिटी व बैंक का चक्कर लगा रहे आवासीय योजना 2004 के आवेदक आनंद श्रीवास्तव को राहत मिल गई। सेक्टर-10 स्थित इलाहाबाद बैंक ने 1.19 लाख रुपए व 1240 रुपए का पे ऑर्डर बनाकर भेज दिया।

मंगलवार के अंक में ‘हिन्दुस्तान’ ने चार साल बाद भी नहीं मिला रिफंड शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।खबर से जगे नोएडा अथॉरिटी के अफसरों ने इलाहाबाद बैंक को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल रिफंड करने का निर्देश जरी किया।

गौरतलब है इलाहाबाद निवासी आनंद श्रीवास्तव ने आवासीय योजना 2004 में आवेदन के तहत पंजीकरण व सिक्योरिटी मनी के रूप में 1.20 लाख रुपए का बैंक ड्राफ्ट जमा किया था। ड्रा में तो नाम आया नहीं, उल्टे चार साल से पैसा वापस पाने के लिए अथॉरिटी व बैंक के अफसरों का चक्कर लगा रहे थे।

बुधवार को खबर छपने के बाद सीईओ मोहिंदर सिंह ने बैंक को तत्काल नोटिस जरी कर पैसा रिफंड करने का निर्देश दिया। वहीं बैंक मैनेजर राजबीर सिंह ने बताया कि पे ऑर्डर संख्या 19718 से 1.19 लाख रुपए व संख्या 827815 से 1240 रुपए स्पीड पोस्ट के जरिए आवेदक के पते पर भेज दिया गया है।

अथॉरिटी ने ऐसे सभी बैंकों को नोटिस भेज दिया गया है, जो अब तक आवेदकों का पैसा दबाकर बैठे हैं। नोटिस में चेतावनी दी गई है कि पैसा रिफंड कर उसकी सूची अथॉरिटी को उपलब्ध कराएं। इसके बाद किसी आवेदक का पैसा रिफंड न होने की शिकायत मिलने पर बैंक को ब्लैक लिस्टेड करने की चैतावनी दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आवेदक को 1.20 लाख रुपए का पे ऑर्डर