class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू का जायजा लेने उच्चस्तरीय बैठक

स्वाइन फ्लू का जायजा लेने उच्चस्तरीय बैठक

कैबिनेट सचिव केएम चंद्रशेखर की अध्यक्षता में बुधवार को हो रही उच्चस्तरीय बैठक में देश में घातक इंफ्लूएंजा एच1एन1 की स्थिति का जायजा लिया जाएगा। साथ ही प्रभावित देशों से आने वाले इस रोग से पीड़ित यात्रियों को रोकने के बारे में विचार-विमर्श किया जाएगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बैठक में मंत्रालय के सचिव और संयुक्त सचिव सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। बैठक में देश में इस रोग की स्थिति, प्रभावित देशों से आने वाले इस रोग से पीड़ित यात्रियों को रोकने और इस रोग के नियंत्रण की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के बारे में विचार-विमर्श होगा।

अधिकारी ने बताया कि प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों की सख्ती से छानबीन की जा रही है। देश में मगंलवार शाम तक एच1एन1 के 197 नमूनों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 11 मामलों की पुष्टि हुई है और 5 नमूने अभी जांच प्रक्रिया में है। बाकी नमूने नकारात्मक पाये गये हैं। इसके अलावा इस रोग के दो संदिग्ध मरीज पाए गए हैं, जिनमें से एक दिल्ली और एक केरल में कालीकट के अस्पताल में भर्ती हैं।

अधिकारी ने दावा किया कि स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है और नए मामलों के आने से भयभीत होने की कोई आवश्यकता नहीं है। हालात पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू का जायजा लेने उच्चस्तरीय बैठक