class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया की नस्ली हवा पहुंची कनाडा

ऑस्ट्रेलिया की नस्ली हवा पहुंची कनाडा

कनाडा के चार श्वतों पर मंगलवार को वैंकूवर शहर के उपनगर लेंगली में भारतीयों के एक समूह पर नस्लीय हमला करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस के अनुसार भारतीय मूल के छह लोग जब खेल रहे थे तो चार लोगों ने उनपर हमला कर दिया।सप्ताहांत के दौरान टेनिस खेल रहे थे, तभी इन चार संदिग्ध किशोरों ने उन पर हमला किया और नस्लीय टिप्पणियां की। हमलावरों में तीन लड़के और एक लड़की शामिल थी। 

पुलिस ने उन सभी को गिरफ्तार कर लिया, इनमें से तीन को बाद में रिहा कर दिया गया। पुलिस ने बताया कि हमलावरों में टेनिस कोर्ट में घुसने का प्रयास किया और मैदान पर लगी बाड़ के टुकड़े से टेनिस खेलने वालों पर हमला किया, जो एक व्यक्ति के सिर पर लगी। वहां से जाने से पहले इन लोगों ने भारतीय मूल के लोगों की व्यक्तिगत वस्तुएं उठा लीं।

बाद में इन सभी गिरफ्तार किया गया और उनके पास से लूटी गई वस्तुएं भी बरामद हुईं। उन पर मंगलवार को हथियारों से हमला करने, डकैती, शरीरिक क्षति पहुंचाने और धमकी देने के आरोप लगाए गए। हमलावरों में एक 19 वर्षीय किशोर को 12 जून को जमानत पर होने वाली सुनवाई तक पुलिस हिरासत में रखा गया है जबकि 18,16 और 15 वर्ष के तीन अन्य हमलावरों को न्यायालय के आदेश से रिहा कर दिया गया।

छहों पीड़ित व्यक्ति नजदीकी शहर एबोट्सफोर्ड के रहने वाले हैं जहां की 100,000 की जनसंख्या में करीब 25 प्रतिशत आबादी भारतीयों विशेषकर पंजाबियों की है। प्रांतीय पुलिस की ‘हेट क्राइम यूनिट’ भी मामले की जांच में शामिल है।  पिछले कुछ वर्षों में वैंकूवर में भारतीय मूल के कनाडाई कई नस्लीय हमलों का शिकार हुए हैं। पांच वर्ष पहले दो वृद्ध सिखों को अलग अलग घटनाओं में सरे शहर के पार्क में श्वेत युवकों ने हमला करके मार डाला था। इससे पहले भी एक मंदिर में काम करने वाले एक वृद्ध सिख की हत्या कर दी गई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया की नस्ली हवा पहुंची कनाडा