class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वैशाली रूट पर मेट्रो का काम शुरू

-कॉमनवेल्थ गेम्स तक संचालन की संभावना बढ़ी
 -मेट्रो मेन की लखनऊ बैठक के बाद जगी आस
-वैशाली तक दो हिस्सों में काम बांट, छोड़ा टेंडर


एनसीआर बोर्ड से एनओसी न मिलने के कारण करीब एक वर्ष तक अटके हुए मेट्रो प्रोजेक्ट को आखिरकार एक बार फिर से परवान चढ़ाने की कार्रवाई शुरू हो गई है। आनंद विहार से वशाली तक की करीब ढाई किलोमीटर के रुट पर निर्माण कार्य को सोमवार से आरंभ कर दिया गया है। काम को तेजी से पूरा करने के लिए निर्माण को दो हिस्सों में बांटकर किया जा रहा है। माना जा रहा है कि वर्ष 2010 कामनवेल्थ गेम्स से पूर्व गाजियाबाद में मेट्रो के पहले चरण का काम पूरा कर लिया जाएगा।


उल्लेखनीय है कि लखनऊ में मेट्रो प्रोजेक्ट को लेकर डीएमआरसी प्रमुख ई  श्रीधरन की बीते दिनों कैबिनेट सेकेटरी की बैठक में इस बात के स्पष्ट निर्देश दिये गए थे। सोमवार से मेट्रो रेल के निर्माण का कार्य दोबारा शुरू होने के बाद अब स्थानीय लोगों को जल्द ही बेहतर यातायात व्यवस्था सुलभ होने की उम्मीद जग गई है। डीएमआरसी द्वारा आनंद विहार से वशाली तक के ढ़ाई किमी के छोटे रूट पर निर्माण कार्य के लिए दो हिस्सों में बांटकर ठेकेदारों को टेंडर दिए गए हैं।


जीडीए उपाध्यक्ष रामबहादुर ने बताया कि एक दो दिनों में आनंदविहार से डाबर के बीच निर्माण कार्य में और तेजी आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि पिछले जीडीए मेट्रो सेल लगातार डीएमआरसी संपर्क में था। सोमवार को इस दिशा में सकारात्मक पहल हुई। मेट्रो सेल के प्रभारी को वैशाली रूट पर निर्माण कार्य शुरू करने के संबंध में डीएमआरसी भेजा गया था। दिल्ली मेट्रो के अधिकारी ने बताया कि वैशाली रूट पर काम करना शुरू कर दिया गया है।


मेट्रो सेल के प्रभारी एक्सईएन एस के श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली मेट्रो के डायरेक्टर प्लानिंग  वर्मा से बातचीत हुई,उन्होंने बताया कि आनंद विहार से वैशाली तक के रूट पर काम को पूरी तेजी से किया जाएगा। आनंदविहार से डाबर तिराहे तक तथा डाबर तिराहे से वैशाली टर्मिनल तक निर्माण कार्य के लिए अलग-अलग ठेकेदार कंपनी को टेंडर दिया गया है। कौशाम्बी में निर्माण कार्य हेतु घेराबंदी शुरू कर दी गई है। जीडीए अधिकारियों का मानना है कि पूर्व घोषित समय से ही वैशाली से मेट्रो रेल दौड़ने लगेगी। बता दें कि आंनद विहार से आगे कौशाम्बी में वेव स्टेशन के पास तेरह पिलर बनाने के बाद एनओसी न मिलने के कारण डीएमआरसी ने निर्माण कार्य बंद कर दिया था।

 

 

 

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वैशाली रूट पर मेट्रो का काम शुरू