class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रशासन ने लगाई एरियर पर रोक

फीस वृद्धि को लेकर प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ अभिभावकों का संघर्ष धीरे-धीरे रंग ला रहा है। सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मिश्र ने स्कूल मैनेजमेंट को छात्रों से कोई एरियर नहीं लेने को आदेश जारी कर दिया। एमिटी स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में जमा किये गए चैक को लेकर एसोसिएशन के पदाधिकारी व अभिभावकों ने मंगलवार को डीएम से मुलाकात की। एसोसिएशन ने डीएम से मांग की कि फीस के चैक स्कूल मैनेजमेंट को वे जमा कराएं।
डीएम ने मामले को सिटी मजिस्ट्रेट को सौंप उचित कार्रवाई के निर्देश दिए। जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट ने किसी भी स्कूल को एरियर न वसूलने के साथ ही हाई पावर कमेटी का फैसला आने तक पैरेंट्स से नए दर पर फीस जमा की बात कही।


उन्होंने कहा कि शासन के आदेश के बाद फीस में जितनी भी बढ़ोतरी की जाएगी उसमें से पैरेंट्स को जमा की गई बढ़ी हुई फीस की रकम वापस कर दी जाएगी। फीस वृद्धि के खिलाफ एमिटी पैरेंट्स एसोसिएशन की मुहिम को आज कुछ सफलता हासिल हुई। पैरेंट्स मंगलवार सुबह कैंप लगाकर पुरानी दर पर जमा किए गए चैक को लेकर डीएम से मिलने पहुंचे। और उनसे उन चैक को स्कूल प्रबंधन को जमा करने का आग्रह किया। जिसके बाद डीएम आर रमेश कुमार ने सिटी मजिस्ट्रेट उमेश को बुला मामले पर उचित कार्रवाई के आदेश दिए। जिसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट उमेश ने स्कूल की निदेशक अनिता चौहान और प्रिंसिपल शशि रंजन से बात पैरेंट्स से कोई एरियर न लेने के आदेश दिए।


साथ ही स्कूल के नोटिस बोर्ड पर इसकी सूचना चस्पा करने के निर्देश भी दिए। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन एरियर की रकम न लेने पर राजी हो गया। सिटी मजिस्ट्रेट उमेश मित्र ने बताया कि एमिटी स्कूल प्रबंधन से बात कर पैरेंट्स से एरियर की रमक न लेने पर रोक लगा दी गई है। साथ ही शासन द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी का फैसला आने तक पैरेंट्स से नई दरों पर फीस जमा करने की बात की गई है, जिसे उन्होंने मान लिया है। उन्होंने बताया की शासन के जो भी आदेश होंगे उसके अनुसार पैरेंट्स द्वारा जमा की गई बढ़ी हुई फीस की राशि उन्हें लौटा दी जाएंगी। आज दिन भर डीएम और सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय पर रहे पैरेंट्स एसोसिएशन के लोगों ने ताज आदेश से राहत की सांस ली है। एसोसिएशन के सदस्य संजय कुमार ने कहा कि उन्हें उम्मीद हैं कि शासन द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी का फैसला भी अभिभावकों के हक में ही आयेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:प्रशासन ने लगाई एरियर पर रोक