class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली का तापमान 41 डिग्री पहुंचा

राजधानी वासियों को न तो गर्मी से निजात मिल रही है और न बिजली कटौती। राजधानी में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। उधर सोमवार के मुकाबले बिजली की मांग में कमी के बावजूद लोगों को संकट झेलना पड़ा।


मंगलवार को राजधानी का औसत तापमान 41 डिग्री रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। सोमवार के मुकाबले अधिकतम तापमान में थोड़ी बहुत कमी दर्ज की गई, परंतु झुलसा देने वाली इस गर्मी की वजह से लोग परेशान रहे। भरी दोपहरी में जहां लोगों का घर से निकलना दूभर रहा, वहीं जो लोग बाहर निकले, उन्हें बार बार पेड़ों या फ्लाइओवरों की छाया का सहारा लेना पड़ा।


उधर मंगलवार को बिजली की अधिकतम मांग 3861 मेगावाट दर्ज की गई। हालांकि सोमवार को अधिकतम मांग 3913 मेगावाट तक पहुंच गई थी। बावजूद इसके लोगों को बिजली कटौती का सामना करना पड़ा। दिल्ली ट्रांसको का दावा है कि दिल्ली को बिजली की कमी नहीं रही।


ट्रांसको के दावे से उल्ट लोकल फाल्ट और लो फ्रीक्वेंसी की वजह से कई बार सिस्टम में ट्रिपिंग हुई। यमुना पार और बाहरी दिल्ली के कई इलाकों में बिजली आधे से एक घंटे तक कटती रही। इसके अलावा बिजली कंपनी द्वारा की जा रही मेंटीनेंस की वजह से भी उत्तरी दिल्ली के कई इलाकों से दो से पांच घंटे की कटौती की गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली का तापमान 41 डिग्री पहुंचा