class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लड़ाई लंबी, पर हार नहीं मानेंगे सिन्हा

आदित्यपुर इच्छापुर बस्ती में बाढ़ के समय एयर लिफ्टिंग के दौरान पानी में गिर कर मरे कुमार सौरव के पिता एसके सिन्हा ने न्याय के लिए हाइकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उनका कहना है कि बेटे की मौत के लिए जिम्मेदार जमशेदपुर के एसपी एवं पायलटों को सजा दिलाये बगैर वे चैन से नहीं बैठेंगे। हाइकोर्ट में उन्होंने झारखंड सरकार, एविएशन सेकेट्ररी-झारखंड, चीफ सेकेट्ररी, डीजीपी, सरायकेला के एसपी, आरआइटी थाना के प्रभारी के अलावा पूर्वी सिंहभूम के एसपी नवीन कुमार ¨सह, ध्रुव हेलिकॉप्टर के  कैप्टन एके श्रीवास्तव तथा विंग कमांडर अनवेश मुखर्जी के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है।


पौने पांच बजे लटकी थी मौत की रस्सी
गत 18 जून 08 को खरकई नदी में आयी बाढ़ का पानी आदित्यपुर के तटवर्ती इलाकों में प्रवेश कर गया था। सौरव के घर में भी बाढ़ का पानी घुस गया। दोपहर में जब पानी घर की छत को टच करने लगा, तो सिन्हा परिवार ने प्रशासन से नाव भेजने की गुहार लगायी। अपराह्न् पौने पांच बजे पर आसमान में झारखंड सरकार का हेलीकॉप्टर मंडराया। हेलीकॉप्टर से नाइलोन की बिना गांठवाली रस्सी लटकायी गयी और उसे रस्सी पकड़ने का इशारा किया गया। सौरव रस्सी पकड़ कर लटक गया, लेकिन हेलीकॉप्टर रस्सी को ऊपर नहीं खींच पाया और वह एक मकान से टकरा कर पानी में गिर गया और डूबने से उसकी मौत हो गयी। हेलिकॉप्टर पर झारखंड सरकार के चीफ पायलट एके श्रीवास्तव, को-पायलट विंग कमांडर अनवेश मुखर्जी, जमशेदपुर के एसपी नवीन कुमार सिंह सवार थे। अगले दिन घर के नजदीक एक नाले की झाड़ी में सौरव की लाश मिली।


आरआइटी थाने पर दर्ज हुआ था सनहा
इसके बाद उक्त तीनों अधिकारियों के खिलाफ कुमार सौरव के पिता एसके सिन्हा ने आरआइटी थाने में सनहा दर्ज कराया, किंतु यह मामला दर्ज नहीं किया गया। सौरव के  पिता ने बताया कि नागरिक उड्डयन विभाग के संयुक्त महानिदेशक एके चोपड़ा ने चीफ पायलट एके श्रीवास्तव और को-पायलट विंग कमांडर अनवेश मुखर्जी के हेलिकॉप्टर उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन झारखंड सरकार ने एसपी नवीन कुमार सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। बल्कि सरकार के उड्डयन सचिव ने चुनाव के दौरान नक्सली प्रभाव वाले इलाकों में पुलिस ऑपरेशन के लिए उड़ान भरने की अनुमति मांगने के बहाने पायलटों पर प्रतिबंध हटाने का प्रयास किया। कुमार सौरव के पिता एसके सिन्हा कहते हैं-मुझे मुआवजे की नहीं, दोषी अफसरों को सज दिलाने की चिंता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लड़ाई लंबी, पर हार नहीं मानेंगे सिन्हा