class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इरादा लौट जाने का

क्या आप अब वापस उसी कंपनी में लौट जाना चाहते हैं, जहां से करियर की बेहतरी की उम्मीद लेकर एक दिन बाहर निकल आए थे?  लेकिन ये तय मानकर चलें कि वो कंपनी, उसका स्टाफ, वहां काम करने का तरीका और आज की तारीख में आपकी जिम्मेदारियां पहले से कहीं अलग ही होंगी। और इसके लिए आपको तैयार रहना ही होगा। वह कंपनी अब आपके लिए नई कंपनी की तरह ही होगी।


लौटने की जरूरत


एक सवाल ये भी उठता है कि छोड़ी गई कंपनी में लौटने की इच्छा जगने की वजह क्या है? असल में आप अपनी कंपनी छोड़कर किसी नई कंपनी में इसी उम्मीद के साथ जाते हैं कि वहां काम का बेहतर माहौल, अपनी पसंद का काम, नई चुनौतियां और जिम्मेदारियां तथा नए लोगों के साथ काम करने का मौका मिलेगा। लेकिन कई बार इसका उल्टा हो जाता है, और आपको अतीत सुनहरा लगने लगता है और खास बात ये कि मंदी के इस दौर में आजकल कई कंपनियां अपने पुराने लोगों को वापस लाने की मुहिम शुरू कर चुकी हैं।


सावधानियां


पुरानी कंपनी में वापसी के लिए संवाद की शुरुआत करने से पहले सौ बार सोचिए। क्योंकि महज पुरानी यादों में खोकर फैसला करना गलती हो सकती है। विचार कीजिए कि ये वापसी आपकी करियर ग्रोथ के लिहाज से कितनी फायदेमंद साबित हो सकती है। अगर पुराने साथियों को मिस कर रहे हैं, तो ये न भूलें कि वे आपके जने के कुछ समय बाद ही कहीं और जा सकते हैं। अगर आप मौजूदा कंपनी में बहुत दुखी हैं, तो देखें कि पिछली कंपनी में आपके लिए काम का अवसर है या नहीं। अगर हां, तो संपर्क करके बताएं कि आप उस कंपनी को मिस कर रहे हैं।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इरादा लौट जाने का