class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘दोस्ताना रिश्तों के लिए आतंकवाद से निपटे पाक’

‘दोस्ताना रिश्तों के लिए आतंकवाद से निपटे पाक’

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने मंगलवार को कहा कि अगर पाकिस्तान अपनी धरती से आतंकवादी हमले रोकने के लिए उचित साहस दिखाएगा तो भारत भी पीछे नहीं रहेगा।

प्रधानमंत्री ने संसद के संयुक्त अधिवेशन में हुए राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का लोकसभा में जवाब देते हुए कहा, ‘‘यदि पाकिस्तानी नेताओं में शांति की राह पर बढ़ने का साहस, दृढ़ निश्चय और राजनीतिक समझ है तो वे आगे बढ़ें, वे हमें पीछे नहीं  पाएंगे।’’

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सरकार को भारतीय हितों के खिलाफ अपनी धरती का इस्तेमाल रोकने तथा ‘अतीत में ऐसे कृत्यों को अंजाम दे चुके लोगों के खिलाफ ‘कड़ी और निरंतर कार्रवाई’ करने की जरूरत है।  उन्होंने कहा कि इन आतंकवादियों में पिछले साल नवंबर में मुंबई पर हमलों की साजिश रचने वाले भी शामिल हैं। इन हमलों में 170 से ज्यादा लोग मारे गए थे।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ऐसे कदमों का दोनों देशों की जनता स्वागत करेगी।’’ उन्होंने आशा व्यक्त की कि पाकिस्तान सरकार द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के लिए जरूरी माहौल तैयार करेगी। गौरतलब है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) सरकार के सत्ता लौटने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री ने प्रमुख नीतिगत टिप्पणियां की हैं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘दोस्ताना रिश्तों के लिए आतंकवाद से निपटे पाक’