class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हमलों के पीछे नस्लवाद नहीं- ऑस्ट्रेलिया पुलिस

हमलों के पीछे नस्लवाद नहीं- ऑस्ट्रेलिया पुलिस

ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने मंगलवार को देश में भारतीय छात्रों पर हमले के पीछे नस्लवाद की भावना होने से इनकार किया है। इसी बीच भारतीय समुदाय ने सोमवार रात सिडनी के हैरिस पार्क में हमलों का विरोध करते हुए एक रैली निकाली।

‘स्कायन्यूज टीवी चैनल’ के अनुसार रैली में 200 से भी ज्यादा भारतीय छात्र शामिल हुए, जिनमें से कईयों ने हाथों में बेसबाल के बल्ले और हॉकी स्टिक थामी हुई थीं। पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय एक भारतीय छात्र पर कुछ लोगों ने कथित तौर पर हमला किया, जो मध्य पूर्वी इलाके के निवासी लग रहे थे। इसके बाद ही देर रात प्रदर्शन का यह सिलसिला शुरू हुआ।

पुलिस अधिकारी और स्थानीय इलाके के कमांडर रॉबर्ट रेडफर्न ने कहा कि हमले नस्लवाद से प्रेरित न होकर अवसरवादी हैं। उन्होंने कहा हमें निश्चित तौर पर यह लग रहा है कि भारतीय समुदाय बहुल इलाके हैरिस पार्क में यह हमले अवसरवादी हैं। वे युवा हैं, ज्यादातर छात्र या कामकाजी। इसीलिए उन पर अलसुबह या देर रात अवसरवादी हमलों का खतरा ज्यादा रहता है।

रेडफर्न ने कहा कि पुलिस भारतीय समुदाय के साथ मिल कर काम कर रही है और उसने इलाके के अपराध दर में कमी ला दी है। उन्होंने कहा एक युवा छात्र सुरक्षा उपसमिति है, जो भारतीय दूतावास के साथ काम कर रही है। हम उस समूह के साथ काम कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हमलों के पीछे नस्लवाद नहीं- ऑस्ट्रेलिया पुलिस