class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑफर लेने से पहले

आज के दौर में नौकरी खोज लेना काफी मुश्किल, थका देने वाला और वक्तखोर काम है। ऐसे में जब कहीं से आपकी पसंद की सेवा शर्तो के साथ ऑफर लैटर आ जाता है, तो आप उन कई बातों को स्वाभाविक रूप से भूल जते हैं, जिन पर ठीक से गौर करना जरूरी है। लेकिन ऑफर स्वीकार करने के बजाय ठीक से इसके हर पक्ष पर गौर कर लें। 

क्या करें, क्या नहीं?

- ऑफर लैटर स्वीकार करने, बल्कि आवेदन करने से पहले ही कंपनी और आपके द्वारा किए जने वाले काम के बारे में पूरा रिसर्च कर लें। वहां आप क्या काम करेंगे, इस पर आपका भविष्य निर्भर करता है। इसलिए जॉब की अपेक्षाओं और जिम्मेदारियों की गहराई से समीक्षा करें।

- आपको दिए जने वाले वेतन और पैकेज पर पैनी नार डालें। सिर्फ इसलिए ऑफर को न लपक लें कि इसमें पैसा ज्यादा मिल रहा है। पैकेज के हर भाग को ठीक से समङों और पिछली कंपनी में मिलने वाले वेतन से तुलना करें। वेतन वृद्धि और अन्य सुविधाओं जसे कि मेडिकल खर्च की भरपाई, पर भी ध्यान दें।

- ये भी देखें कि इस कंपनी में आपके आगे बढ़ने के कितने अवसर हैं। प्रमोशन की क्या नीति है। कोई अहम काम या जिम्मेदारी दी जती है, तो पैसा कम मिलने के बावजूद मना न करें। कोई नई चीज सीखने का मौका मिलता है, तो इसे कमतर न समङों।

- नए ऑफिस में जाने-आने में लगने वाला समय, पार्किग सुविधा वगैरह पर भी ध्यान दें। 

- हो सकता है, नए जॉब के लिए आपको बाहर रहना पड़े। पहले से सोच लें कि क्या आप ऐसा करने में समर्थ होंगे? अगर हां, तो किसी और शहर में शिफ्ट करने के लिए मानसिक और अन्य तैयारी पहले से कर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑफर लेने से पहले